ई-पंचायत के विरोध में सरपंचों ने पंचायत कार्यालय पर जडा ताला

Font Size

: धरना-प्रदर्शन के साथ ही भूख हड़ताल की शुरू।
: योजना के बंद न होने तक पंचायतों का काम-काज बंद रखने का लिया गया निर्णय

यूनुस अलवी

मेवात : सरकार द्वारा पंचायतों में लागू की गई आनलाइन प्रणाली से नाराज सरपंचों ने शनिवार को पंचायत कार्यालय पर ताला जड दिया। इस दौरान उन्होंने मांगों को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल व पंचायत मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए धरना-प्रदर्शन पर बैठ गए वहीं 2 सरपंच ने भूख हड़ताल शुरू कर दी। जिसको लेकर मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी अशोक दहिया ने भी उन्हें समझाने का प्रयत्न किया, लेकिन उनका कहना है कि जब तक उनकी मांगों को सरकार नहीं मान लेती तब तक धरना-प्रदर्शन करते हुए पंचायत का काम-काज ठप्प रहेंगे।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे सरपंच एशोसिशन के प्रधान हाजर व उप प्रधान भुरू सरपंच सहित जावेद बादली, मुबारिक, हामिद, हारून, आरीफा तुसैनी, नौमान गोधोला, प्रेम गुलालता, अरशद, असरफ सिरौली, असलूप सिंहरी, महेंद्र आंधाकी, सब्बीर लफूरी, सलीम लुहिंगा, अमानम टूंडलाका के सरपंचों  ने कहा कि सरकार ने हाल ही में पंचायतों में आनलाइन प्रणाली को लागू किया गया। जिसमे सभी कार्य आनलाइन होने हैं। ऐसे में जहां प्रणाली में काफी खामिया हैं वहीं संसाधनों का भी भारी अभाव है। सरपंचों को आनलाइन प्रणाली का कोई प्रशिक्षण नहीं दिया गया है। जिससे सरपंचों को काफी परेशानी का सामना करना पड रहा है। वहीं सरकार द्वारा ग्राम सचिवों को संस्पेंड करना न्याय संगत नहीं है। सरकार को जल्द से जल्द उन्हें बहाल करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि प्रणाली के विरोध को लेकर आज सभी सरपंच धरने पर बैठ गए हैं, जब तक सरकार हमारी सभी मांगे नहीं मान लेती तब तक प्रदर्शन जारी रहेगा। आगामीदिनों में विशाल प्रदर्शन किए जाएंगे।

You cannot copy content of this page