केंद्र सरकार आंध्र प्रदेश को स्पेशल पैकेज देने को तैयार थी : अरुण जेटली

Font Size

नई दिल्ली : केन्द्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने आज कहा है कि केंद्र सरकार ने आंध्र प्रदेश को स्पेशल पैकेज दिए जाने की पूरी तैयारी सितंबर 2016 में कर ली थी.  राज्य सरकार ने इस साल जनवरी में फंड दूसरे तरीके से लेने का प्रस्ताव रखा.  उनके प्रस्ताव पर सरकार तैयार भी हो गई थी लेकिन राज्य सरकार ने ही इस सम्बन्ध में अब तक कोई जवाब नहीं दिया।

आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने के मुद्दे पर एनडीए से अलग हुई टीडीपी के मामले पर वित्त मंत्री जेटली ने साफ़ किया कि केंद्र, राज्य को स्पेशल कैटिगरी के बराबर स्पेशल पैकेज देने के लिए तैयार है. उन्होंने दावा किया कि आंध्र प्रदेश राज्य सरकार से इस बारे में कोई जवाब नहीं मिल रहा है। वित्त मंत्री ने कहा कि आंध्र प्रदेश को स्पेशल पैकेज दिए जाने की पूरी तैयारी सितंबर 2016 में ही कर ली गई थी लेकिन राज्य सरकार ने इस साल जनवरी में फंड दूसरे तरीके से लेने का प्रस्ताव रखा.  इसके बारे में केंद्र सरकार तैयार भी हो गई लेकिन राज्य सरकार ने कोई जवाब नहीं दिया।

वित्त मंत्री के इस बयान पर अब तक आंध्र प्रदेश की चन्द्र बाबू नायडू सरकार की ओर से और न ही टी डी पी की ओर से ही कोई बयान नहीं आया है. जाहिर है इस पर उनकी प्रतिक्रया का इन्तजार है. उल्लेखनीय है कि इस मामले को लेकर ही टी डी पी ने एन डी ए से अपना नाता यह कहते हुए तोड़ लिया कि नरेन्द्र मोदी सरकात आन्ध्र प्रदेश को स्पेशल श्रेणी का दर्जा नहीं देना चाहती है. संसद में इसको लेकर हंगामा होता रहा और संसद परिसर में उनके सांसदों ने धरना व प्रदर्शन किया. अब खबर है कि टी डी पी ने अंततः एन डी ए से नाता तोड़ लिया है.  

You cannot copy content of this page