यशपाल यादव ने किया नगर निगम गुरूग्राम आयुक्त का पदभार ग्रहण

Font Size

–    निगम के अधिकारियों के साथ की बैठक

–    नगर निगम की कार्यप्रणाली में सुधार लाने के दिए निर्देश

–    कहा , जनता से जुड़े कार्यों में तेजी लाएं अधिकारी

–    कार्यप्रणाली में पारदर्शिता तथा तीव्रता बनाए रखें अधिकारी

यशपाल यादव ने किया नगर निगम गुरूग्राम आयुक्त का पदभार ग्रहण 2गुरूग्राम, 5 मार्च। वरिष्ठ एचसीएस अधिकारी यशपाल यादव ने आज नगर निगम गुरूग्राम में आयुक्त का पदभार ग्रहण कर लिया है। इससे पूर्व वे गुरूग्राम में ही हुडा प्रशासक के पद पर तैनात थे। श्री यादव के लिए गुरूग्राम नया नहीं है। वे यहां पर नगराधीश, महाप्रबंधक रोड़वेज, मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्रीमाता शीतला देवी पूजा स्थल बोर्ड के पद पर कार्य कर चुके हैं। पदभार ग्रहण करने उपरान्त उन्होंने नगर निगम की सभी ब्रांचों के प्रमुख अधिकारियों के साथ बैठक की तथा उन्हें जनता से जुड़े कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि कोई भी ऐसा विभाग, जो जनता से सीधा जुड़ा हुआ है, अगर उसमें जनता की भागीदारी नहीं होगी, तो सफलता नहीं मिल सकती, इसलिए नगर निगम के कार्यों में जन भागीदारी को बढ़ावा दें। विकास कार्यों की मॉनिटरिंग के लिए स्थानीय लोगों की एक पैरलल एजेंसी बनाई जाएगी, जो विकास कार्यों में गुणवत्ता का ध्यान रखेेगी तथा अपने सुझाव देगी। कार्यों का सोशल ऑडिट होगा तथा गुणवत्ता के बारे में जनता से सुझाव लिए जाएंगे।

 

उन्होंने कहा कि लोगों को अधिक से अधिक मूलभूत सुविधाएं मुहैया करवाना उनका लक्ष्य है।अपनी प्राथमिकताओं के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि सफाई, सीवरेज और पेयजल उनकी उच्च प्राथमिकताएं हैं। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे सीवरेज सफाई के लिए एक वर्ष का शैड्यूल तैयार करें तथा उसके हिसाब से कार्य करें। इसके साथ ही अन्य कार्यों के बारे में भी समयसीमा तय करें। उन्होंने स्पष्ट किया कि अधिकारी तथा जनप्रतिनिधि एक साथ मिलकर गुरूग्राम के विकास को गति दें। साथ ही ना तो वे स्वयं गलत कार्य करेंगे और ना ही किसी को करने देंगे। अधिकारी अपने कार्यालय में प्रात: 11 बजे से 12 बजे तक बैठें तथा जनता की शिकायतें सुनकर उनका समाधान करें।

उन्होंने स्पष्ट कहा कि कार्यप्रणाली में पारदर्शिता और तीव्रता बनाए रखें। उन्होंने स्लॉटर हाऊस, सीएंडडी वेस्ट प्लांट, सॉलिड वेस्ट मैनेजमैंट प्लांट, नगर निगम की जमीनों की स्थिति, ई-ऑफिस आदि के बारे में अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श किया। बैठक में संयुक्त निगमायुक्त मुकेश कुमार, अनु श्योकंद एवं डा. गौरव अंतिल, एडीशनल म्यूनिसिपल कमिशनर वाई एस गुप्ता, एसई एनडी वशिष्ठ, सीनियर टाऊन प्लानर सुधीर चौहान, चीफ अकाऊंट ऑफिसर ओपी शर्मा, डीडी ऑडिट प्रदीप पुनिया सहित कार्यकारी अभियंता, जोनल टैक्सेशन ऑफिसर आदि अधिकारीगण उपस्थित थे।

 

यह खबर भी देखें : हरियाणा विद्यालय बोर्ड की परीक्षाओं के मद्देनजर परीक्षा केन्द्रों पर धारा 144 लागू 

: https://thepublicworld.com/archives/29571 

 

यह खबर भी पढ़ें :  निगम में 7 करोड़ के 8 प्रोजेक्ट के एस्टीमेट को मिली प्रशासनिक स्वीकृति

निगम में 7 करोड़ के 8 प्रोजेक्ट के एस्टीमेट को मिली प्रशासनिक स्वीकृति

You cannot copy content of this page