सूरजपाल अम्मू को मिला राह ग्रुप का हरियाणा गौरव अवार्ड

Font Size

प्रदेश भर से 5226 अध्यापकों, समाजसेवियों व खेल प्रशिक्षकों ने किया था इस अवार्ड के लिए आवेदन 

सूरजपाल अम्मू को मिला राह ग्रुप का हरियाणा गौरव अवार्ड 2गुरुग्राम। शिक्षा, खेल व समाजसेवा के क्षेत्र में सराहनीय योगदान के लिए राह ग्रुप फाउंडेशन के तत्वावधान में शैक्षणिक नगरी बहल स्थित बीआरसीएम विद्याग्राम बहल के स्वामी विवेकानंद सभागार में हरियाणा जिम्रास्टिक एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष सूरजपाल अम्मू को हरियाणा गौरव अवार्ड से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता अध्यक्षता राह ग्रुप के चेयरमैन नरेश सेलपाड़ व बीआरसीएम एजुकेशन सोसायटी के निदेशक डा. एस. के. सिन्हा ने संयुक्त रुप से की, जबकि मुख्यअतिथि के तौर पर अनुसूचित जाति वित्त एवं विकास निगम की चेयरपर्सन सुनीता दुग्गल व केश कला एवं कौशल विकास बोर्ड के चेयरमैन सुरेश सेन मौजूद रहे। यह जानकारी देते हुए राह ग्रुप के ईवेंट कॉर्डिनेटर साधुराम जाखड़ के अनुसार सूरजपाल अम्मू को यह सम्मान उनके खेल विकास में सर्वकालीन योगदान के लिए प्रदान किया गया।
 
संस्था के पदाधिकारियों के अनुसार श्री अम्मू की अगुवाई में हरियाणा प्रदेश में जिम्रास्टिक व फुटबाल खेल का स्तर व्यापक स्तर पर सुधरा है। उनके प्रयासों से अब इन दोनों खेलों को न केवल अलग पहचान मिली है, बल्कि अब ये खेल ग्रामीण क्षेत्रों में खेले जाने लगे हैं। उनके अनुसार सूरजपाल अम्मू ने जिलावार खेलों के प्रयास के लिए निजी व सरकार अनुदान से खिलाडिय़ों की जबरदस्त मदद की है। भिवानी में महिला फुटबाल के लिए एस्टोटर्फ के मैदान के लिए अनुमति दिलवाने में विशेष योगदान रहा है। राह ग्रुप के प्रवक्ता के अनुसार राह ग्रुप के विभिन्न अवार्डों के लिए प्रदेश भर से 5226 अध्यापकों, समाजसेवियों व खेल प्रशिक्षकों व अध्यापकों ने आवेदन किया था।सूरजपाल अम्मू को मिला राह ग्रुप का हरियाणा गौरव अवार्ड 3
 
इसी कड़ी में दस हस्तियों को उनके कामकाज के आधार पर राह ग्रुप की ज्यूरी ने स्वयं सम्मानित किया गया था। संस्था के विवेकाधीन कोटे से चयनित हस्तियों में श्री अम्मू को यह सम्मान दिया गया। इसलिए यह सम्मान मिलना बेहद गौरव का विषय है। खेल जगत में अलग मुकाम बना चुके सूरजपाल अम्मू ने उन्हें यह अवार्ड प्रदान करने के लिए राह गु्रप के पदाधिकारियों का आभार जताया है। उन्होंने कहा कि राह ग्रुप फाउंडेशन ने उन्हें हरियाणा गौरव अवार्ड प्रदान करके खेल व खिलाडिय़ों या समाज के सुधार के लिए प्रयासरत सभी व्यक्तियों व संस्थाओं का सम्मान किया है।
 
उन्होंने कहा है कि राह गु्रप के इस सम्मान से उनका आत्मविश्वास बढ़ा है। वे भविष्य में कन्या शिक्षा के प्रसार, विद्यार्थियों में तकनीकी कौशल विकसित करने, खेलों को बढ़ावा देने, गरीब विद्यार्थियों को शिक्षा प्रदान करने व हरियाायणवीं संस्कृति को बढ़ावा देने की राह ग्रुप फाउंडेशन की विभिन्न मुहिमों में अपना विशेष योगदान देते रहेंगे। उन्होंने कहा है कि राह गु्रप ने जो सम्मान उन्हें दिया है, वे उसी के अनुरुप वे समाज के सर्वांगिण विकास के लिए काम करते रहेंगे। 
 
फोटो कैप्शन: राह ग्रुप के अवार्ड सरेमनी आभार-2018 में सूरजपाल अम्मू को हरियाणा गौरव अवार्ड प्रदान करते चेयरपर्सन सुनीता दुग्गल, नरेश सेलपाड़ व सुरेश सेन व अन्य पदाधिकारीगण 

You cannot copy content of this page