पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा की जगह अब जेल में : रमन मलिक

Font Size

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता ने कहा, हुड्डा रथयात्रा उनके कथित कुकर्मों की चार्ज-सीट से सुसज्जित

तत्कालीन सीएम ने चहेते अफसरों व नेताओं के साथ जनता को लूटा

मल्टीपल प्लॉट अलॉटमेंट घोटाला में हुड्डा व शैलजा की सांठगाँठ 

गुरुग्राम, 22 फ़रवरी : आज मल्टीपल प्लॉट अलॉटमेंट के मामले के खुलासे पर भाजपा प्रदेश प्रवक्ता रमन मलिक ने कहा कि यह हरियाणा की जनता के साथ अन्याय है. प्रदेश की जनता के साथ अपनी गाढ़ी कमाई से बमुश्किल एक आशियाना ढूंढती है, और सत्ता का दुरुपयोग करने वाले ऐसे लोग एक की जगह दो-दो प्लॉट लेकर उनसे प्रॉफिट कमा कर अपनी जेबें भरते हैं. उन्होंने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व मुख्य मंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार के ज़माने में एक प्रकार का सिस्टम डेवलप किया गया जिसमें तत्कालीन सीएम अपने चहेते अफसरों और नेताओं के साथ मिलकर प्रदेश की जनता को चूना लगते रहे ?

भाजपा नेता ने गुरुग्राम में जारी बयान में जाट आरक्षण पर भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कुमारी शैलजा को घेरते हुए पूछा कि क्या यह प्लाट आवंटन घोटाला पूर्व केंद्रीय मंत्री शैलजा की फीस थी उस फैसले की, जो उन्होनें प्रभावित कराया था जिस की वजह से NCBC और ICSSR ने 2013 में UPA द्वारा स्थापित GOM को रिपोर्ट दी थी, जिसके बाद जाट समुदाय की केन्द्रीय OBC सूचि में शामिल होने की मांग को न्यायपालिका ने खारिज़ किया था?

 रमन मालिक ने अपने बयान में कटाक्ष किया है कि हुड्डा साहब की प्रस्तावित रथयात्रा उनके कथित कुकर्मों की चार्ज-शीट से सुसज्जित होतीं जा रही है. यह यात्रा तो जरूर शुरू होगी लेकिन उसका गंतव्य व पार्किंग स्पॉट दूसरे पूर्व मुख्यमंत्री के साथ जेल में होगा.  भाजपा प्रवक्ता के शब्दों में न्याय के घर में देर है अंधेर नहीं .

ऐसे चला मल्टीपल प्लॉट अलॉटमेंट का खेल :

यहां एचएसवीपी में प्लॉट पहले तो ड्रॉ के जरीए लिया गया, लेकिन उसके बाद रिज़र्व केटेगरी के रेट में छूट मिलती थी। इसके चलते एचएसवीपी में झूठे एफिडेविट दिए गए, कि उनके पास कोई भी प्लॉट नहीं हैं। यानी इन एफिडेविट के दम पर इन प्लॉट्स को लिया गया। इसके कारन पालिसी के अनुसार इन्हें पकडा गया और अब मामला दर्ज करवाया गया है।

हरियाणा का मल्टीपल प्लॉट अलॉटमेंट मामला :

  • पूर्व केंद्रीय मंत्री शैलजा की मृतक मां, रिटायर्ड आईएएस जीजा, कई पूर्व एमएलए सहित कई आईएएस और आईपीएस अधकारियों पर धोखाधडी से प्लॉट हासिल करने का मामला दर्ज।
  • एचएसवीपी की प्लॉसी बनाने वाले ही नियमों को तोडने में शामिल
  • हरियाणा के हाईप्रोफाईल लोगों के खिलाफ मामला दर्ज, केस के अलग अलग लगाए गए इन्वेस्टिगेशन ऑफिसर। इसके लिए पुलिस की ओर पूछताछ के करने के लिए तीन नोटिस जारी किए जाएगें। अगर तीन नोटिस के दौरान आरोपी आता नहीं है, तो उसके कोर्ट से वारंट जारी करवाए जाएगें। जिसके बाद उसे गिरफ्तार किया जाएगा।

किन-किन के नाम हो रहे हैं उजागर :

  1.  कुमारी शैलजा की मां कलवती देवी वाईफ ऑफ दरबीर सिंह के नाम पर सेक्टर 6 में प्लॉट नंबर 600 अलॉट हैं। जिसके बाद कालवती के नाम पर फरीदाबाद में प्लॉट नंबर 925 को भी अलॉट किया गया।
    2. हरियाणा की पूर्व एमएलए शांति राठी को पंचकूला सेक्टर 12ए में प्लॉट नंबर 686 अलॉट हुआ था जिसके बाद भी उन्होंने फरीदाबाद में प्लॉट नंबर 169 ए को अलॉट करवाया
    3. हरियाणा से पूर्व एमएलए रहे मूलचंद जैन को पंचकूला सेक्टर 6 में प्लॉट नंबर 590 अलॉट हुआ था जिसके बाद भी उन्होंने फरीदाबाद सेक्टर 21ए में प्लॉट नंबर 41 को अलॉट करवाया।
    4. हरियाणा के पूर्व एमएलए गया लाल काे पंचकूला सेक्टर 8 में प्लॉट नंबर 951 अलॉट हुआ था जिसके बाद भी उन्होंने फरीदाबाद सेक्टर 21ए में प्लॉट नंबर 713 को अलॉट करवाया।
    5. पूर्व आईएएस और ईरीगेशन ऑफिसर डी.बी. गुलाटी को पंचकूला सेक्टर 11 में प्लॉट नंबर 1121 अलॉट था। जिसके बाद उन्होंने रिजर्व कैटेगिरी में फरीदाबाद सेक्टर 21ए प्लॉट नंबर 681 को अलॉट करवाया।
    6. पूर्व आईएएस और पूर्व केंद्रीय मंत्री के शैलजा के रिश्तेदार आर.के.रंगा को पंचकूला सेक्टर 11 में प्लॉट नंबर 1176 अलॉट हुआ था जिसके बाद भी उन्होंने फरीदाबाद सेक्टर 21ए में प्लॉट नंबर 646को अलॉट करवाया।
    7. टाउन एंड कंट्री प्लानिंग डिपार्टमेंट से रिटायर्ड ऑफिसर एस.पी.वोहरा को पंचकूला सेक्टर 7 में प्लॉट नंबर 1083पी अलॉट हुआ था जिसके बाद भी उन्होंने फरीदाबाद सेक्टर 21ए में प्लॉट नंबर 1452को अलॉट करवाया।
    8. टाउन एंड कंट्री प्लानिंग डिपार्टमेंट से रिटायर्ड ऑफिसर सुरिंद्र सिंह आहूजा को पंचकूला सेक्टर 11 में प्लॉट नंबर 1010 अलॉट हुआ था जिसके बाद भी उन्होंने फरीदाबाद सेक्टर 21ए में प्लॉट नंबर 43पी को अलॉट करवाया।
    9. पूर्व आईएएस अधिकारी की पत्नी रमा सिन्हा को पंचकूला सेक्टर 6 में प्लॉट नंबर 667पी अलॉट हुआ था जिसके बाद भी उन्होंने फरीदाबाद सेक्टर 19 में प्लॉट नंबर 1147 को अलॉट करवाया।
    10. पूर्व आईएएस अधिकारी एल.एम. मेहता को पंचकूला सेक्टर 8 में प्लॉट नंबर 900पी अलॉट हुआ था जिसके बाद भी उन्होंने फरीदाबाद सेक्टर 21ए में प्लॉट नंबर 494 को अलॉट करवाया।
    11. हरियाणा के एक मंत्री के खासमखास राजीव शर्मा को पंचकूला सेक्टर 11 में प्लॉट नंबर 1191 अलॉट हुआ था जिसके बाद भी उन्होंने करनाल सेक्टर 13 में प्लॉट नंबर 2127 को अलॉट करवाया।
    12. पूर्व आईएएस अधिकारी आर.एल. सुधीर को पंचकूला सेक्टर 11 में प्लॉट नंबर 1168पी अलॉट हुआ था जिसके बाद भी उन्होंने फरीदाबाद सेक्टर15ए में प्लॉट नंबर 818 को अलॉट करवाया।
    13. हरियाणा के पूर्व एडिशनल एडवोकेट जनरल रहे कमल शर्मा को पंचकूला सेक्टर 8 में प्लॉट नंबर 917पी अलॉट हुआ था जिसके बाद भी उन्होंने फरीदाबाद सेक्टर 17 में प्लॉट नंबर 731 को अलॉट करवाया।
    14. पूर्व आईएएस अधिकारी महा सिंह को पंचकूला सेक्टर 12ए में प्लॉट नंबर 999 अलॉट था जिसके बाद भी उन्होंने फरीदाबाद सेक्टर 29 में प्लॉट नंबर 232 रिजर्व कैटेगिरी में अलॉट करवाया।

You cannot copy content of this page