केजरीवाल को गिरफ्तार कर जेल में डालना चाहती है भाजपा : सूर्यदेव यादव

Font Size

आप जिला अध्यक्ष ने भाजपा पर बोला करारा हमला 

भाजपा को दंगा व आगजनी करवाने वाली पार्टी बताया 

केंद्र में बैठी भाजपा सरकार पर राजनीतिक षड्यंत्र करने का आरोप लगाया  

मंत्री इमरान हुसैन के साथ मारपीट करने के मामले में भी त्वरित कारवाई की मांग की 

गुरूग्राम, 22 फरवरी :  आम आदमी पार्टी गुरुग्राम जिले के अध्यक्ष सूर्यदेव यादव ने कहा है कि आम आदमी पार्टी भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन से जन्मी पार्टी है. इस पार्टी पर आजतक किसी भी प्रकार के दंगे का आरोप नहीं लगा है। दंगा और आगज़नी करवाने के लिए कौन पार्टी इस देश में मशहूर है यह पूरा देश जानता है। षड्यंत्र रचने में माहिर भाजपा नेता अनर्गल व तथ्यहीन मामले को तूल देकर बेहद ईमानदार व पारदर्शी राजनीति करने वाले दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल को गिरफ्तार के जेल भेजना चाहते हैं. आप नेता ने आरोप लगाया कि केंद्र में बैठी भाजपा सरकार लोकतंत्र की ह्त्या करना चाहती है. 

 
यहाँ जारी बयान में सूर्यदेव यादव ने आशंका जताई है कि आम आदमी पार्टी के देश में बढ़ते जनाधार से बौखलाई भाजपा षड्यंत्र के तहत आम आदमी पार्टी की मान्यता रद्द करना चाहती है और जनता द्वारा चुनी गयी अपार बहुमत की सरकार को ओछी राजनीती कर गिराना चाहती है | उन्होंने सवाल उठाया है कि मुख्य सचिव के केवल मौखिक आरोप पर अगर आप विधायकों को गिरफ्तार कर सकते हैं तो आम आदमी पार्टी के मंत्री इमरान हुसैन के साथ मारपीट करने वाली वीडियो देखकर और मुकदमा दर्ज कराने के बाद भी अभी तक कोई कार्रवाई और गिरफ्तारी क्यों नहीं की जा रही है ? उन्होंने मांग की कि इस सम्बन्ध में दिल्ली पुलिस को स्थिति स्पष्ट करणी चाहिए और इस मामले में भी त्वरित कार्रवाई होनी चाहिए. 

आप नेता ने आरोप लगाया है कि बुनियादी सवालों और केंद्र सरकार की नाकामी से देश की जनता का ध्यान हटाने के लिए आम आदमी पार्टी को सॉफ्ट टारगेट बनाया जाता है। उनका तर्क है कि अब पूरी मीडिया का फोकस आम आदमी पार्टी पर आ गया है ताकि नीरव मोदी बैंक घोटाला, कोठारी जैसे मुद्दे दबाए जा सकें और भारतीय जनता पार्टी की जनविरोधी नीतियों और प्रधानमंत्री मोदी के छलावे पर सवाल उठाने के लिए किसी का ध्यान ही न जाए। श्री यादव ने कहा कि बीजेपी का मकसद है आम आदमी पार्टी की सरकार को गिराना और पार्टी को खत्म करना। चाहे फिर हमारे 20 विधायकों की सदस्यता खत्म करना हो या फिर अब ये पूरा ड्रामा खड़ा करना हो। यह सब कुछ पूर्व नियोजित तरीक़े से आम आदमी पार्टी को खत्म करने के लिए ही किया जा रहा है।

उन्होंने ध्यान दिलाया  कि ‘पूरे देश ने टीवी चैनल्स पर चल रही वीडियो को देखा है कि कैसे सचिवालय में डीडीसी चेयरमैन आशीष खेतान और मंत्री इमरान हुसैन के साथ मारपीट की गई। सचिवालय में सब जगह सीसीटीवी कैमरे से फुटेज निकाली जाए व पता किया जाए कि वो कौन लोग थे जिन्होंने मंत्री के साथ मारपीट की और दंगा फैलाने की कोशिश की है? उन लोगों को सचिवालय में कौन लेकर आया? कितने सचिवालय के स्टाफ़ थे और कितने लोग बाहर से आए थे इसकी जांच होनी चाहिए। उनका कहना है कि मुख्य सचिव ने सिर्फ़ बयान दिया है, जिसका कोई साक्ष्य पब्लिक डोमेन में मौजूद नहीं है। लेकिन आप नेताओं के साथ मारपीट की गई और उसका बाकायदा वीडियो साक्ष्य मौजूद है लेकिन फिर भी दिल्ली पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। कानून की नज़र में मुख्य सचिव और चपरासी एक बराबर होते हैं। लेकिन पुलिस बीजेपी के इशारों पर काम कर रही है और ऐसा लगता है कि इस देश में दो तरह की न्याय व्यवस्था है।

सूर्यदेव यादव ने कहा कि जो लोग ये कह रहे हैं कि मुख्य सचिव के साथ हुई बैठक में विज्ञापन का मामला उठाया गया था तो उनकी जानकारी के लिए बताना चाहेंगें कि दिल्ली में 36,394 कार्ड होल्डर्स के तकरीबन ढाई लाख लोगों को राशन का लाभ नहीं मिल पा रहा है। ये लोग ग़रीब लोग हैं वंचित लोग हैं। पिछले साल 6 दिसम्बर को ही खाद्य मंत्री ने लिखित में आदेश दिया था कि आधार लिंक हुई मशीन में कुछ तकनीकी दिक्कत आ रही है लिहाज़ा मशीन से राशन देना बंद करके उन ग़रीब परिवारों को पहले जैसी व्यवस्था से राशन देना शुरु किया जाए और मशीन में जो दिक्कत आ रही है उसे जल्द से जल्द ठीक किया जाए। लेकिन अफ़सर मंत्री का आदेश ना सुन रहे थे और ना ही जनता को राशन मिल रहा था।  

सूर्यदेव यादव ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि भगवा पार्टी अपने चुनावी मुद्दों से भाग रही है। इन्होने न किसानों के लिए स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू की, न युवाओ के लिए 2 करोड़ रोजगार दिये, न प्रत्येक भारतीय के एकाउंट में 15 लाख रूपये आये, न ही कोई काले धन के नाम पर फूटी कौड़ी विदेशो से आई। बल्कि मोदी ने 125 करोड़ देशवासियों की खून पसीने की बैंक में जमा कमाई को भी मिनिमम बैलेंस या नीरव मोदी, ललित मोदी, विजय माल्या व कोठरी को बड़े घोटाले के बाद विदेशो में सुरक्षित भेज दिया, क्योंकि मोदी सरकार उद्योपतियों के इशारे पर चल रही है।

You cannot copy content of this page