गुजरात के नगर निकाय चुनाव में भी भाजपा का जलवा बरकरार

Font Size

75 नगरपालिकाओं में से 47 सीटों पर भाजपा ने जमाया कब्जा

कांग्रेस ने 16 सीटों पर जीत हासिल की

अन्य के खाते में 4 सीटें गईं

अहमदाबाद : गुजरात में हाल ही में सत्तासीन हुई बीजेपी के लिए फिर सुखद खान आया क्योंकि राज्य में हुए शहरी स्थानीय निकाय चुनाव में पार्टी को बड़ी जीत मिली है। बीजेपी ने 17 फरवरी को हुए चुनाव में राज्य की कुल 75 नगरपालिकाओं में से 47 सीटों पर अपना कब्जा जमा लिया .  दूसरी तरफ विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने 16 सीटों पर जीत हासिल की. इसके अलावा अन्य के खाते में 4 सीटें गईं जबकि जाफराबाद नगरपालिका में बीजेपी के उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित घोषित किये गए।

खबर है कि वलसाड के धरमपुर में भाजपा को 14 वॉर्ड में जीत हासिल हुई जबकि कांग्रेस को 10 वॉर्ड में। वलसाड के पारडी में बीजेपी और कांग्रेस के बीच बराबरी का टक्कर रहा। यहां बीजेपी और कांग्रेस की झोली में 14-14 सीटें गयीं । नवसारी के बिलीमोरा में बीजेपी को 21 वॉर्डों पर बढ़त मिली जबकि कांग्रेस को 3 व 13 निर्दलियों ने कब्जा जमाया. दक्षिण गुजरात में भाजपा ने सभी सीटों झंडा गाड दिया । पार्डी और वलसाड में बीजेपी और कांग्रेस के बीच मुकाबला बराबरी का रहा वहीं सोनगढ़ में बीजेपी को 21 और कांग्रेस को केवल 7 सीटों पर संतोष करना पड़ा ।

 

राज्य निर्वाचन आयुक्त वरेश सिन्हा के अनुसार 75 नगरपालिकाओं के लिए हुए चुनाव में बीजेपी की झोली में 47 जबकि कांग्रेस को केवल 16 पर जीत मिली. एनसीपी और बीएसपी ने एक-एक सीट पर जीत दर्ज की है। 4 पर निर्दलीय उम्मीदवार जीते हैं।

 

You cannot copy content of this page