सूरजकुण्ड मेला प्राधिकरण के प्रशासक सुधांशु गौतम का अधिकारियों को निर्देश

Font Size

मेले की सुरक्षा व सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने पर बल 

 
 
सूरजकुण्ड, (फरीदाबाद) धर्मेन्द्र यादव :  हरियाणा के जिला फरीदाबाद के सूरजकुण्ड में चल रहे 32वें अंतर्राष्ट्रीय सूरजकुण्ड षिल्प मेला में आज सूरजकुण्ड मेला प्राधिकरण के प्रशासक व हरियाणा पर्यटन निगम के अतिरिक्त प्रबंध निदेशक सुधांषु गौतम ने आज मेला परिसर में अधिकारियों की एक बैठक ली। बैठक में उन्होंने अधिकारियों व विभिन्न विषेष कार्यों से जुडे कर्मियों को आवष्यक दिशा निर्देश दिए। 
 
बैठक में उन्होंने सूरजकुण्ड मेला में होने वाली गतिविधियों के साथ-साथ साफ-सफाई की जानकारी हासिल की और समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों से निर्देश दिए कि मेला परिसर में किसी भी प्रकार की कोई समस्या नहीं होनी चाहिए और लोगों को दिक्कत का सामना न करना पडें। उन्होंने संबंधित अधिकारियेां को निर्देंष दिए कि मेला परिसर में साफ सफाई के साथ-साथ पेयजल, संचालित शौचालय की सुचारू व्यवस्था को कायम रखा जाए। उन्होंने कहा कि सूरजकुण्ड मेला हरियाणा पर्यटन निगम का एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम हैं। 
 
  श्री गौतम ने कहा कि विभिन्न देशो व प्रदेशो से आए हुए कलाकारों के रहने व ठहरने की व्यवस्था की गई हैं और उन्हें किसी भी प्रकार की कोई समस्या नहीं आने दी जा रही है। इसके अलावा, इन कलाकारों के खाने-पीने व भोजन की व्यवस्था भी की गई हैं। उन्होंने बताया कि कलाकारों के साथ रोजाना एक अधिकारी समर्पित भाव से ष्उनके साथ भोजन करता हैं। उन्होंने बताया कि कलाकारेां को पोष्टिक भोजन तैयार करवाकर दिया जा रहा हैं। 
सूरजकुण्ड मेला प्राधिकरण के प्रशासक ने बताया कि मेला परिसर में लोगों की सुरक्षा को देखते हुए सीसीटीवी कैमरे तथा मेला में आने वाले लोगों की सुविधा के लिए टिकट काऊंटर भी स्थापित किए गए हैं। उन्होंने बताया कि फरीदाबाद, गुरूग्राम, दिल्ली से आने वाले लोगों के लिए हरियाणा रोडवेज की विषेष बसों को भी मेला अवधि के दौरान चलाया जा रहा है। 

You cannot copy content of this page