अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नेताओं ने शिक्षा व्यवस्था की खामियों को किया उजागर

Font Size

पताही प्रखंड में गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा व भ्रष्टाचार मुक्त देश निर्माण के लिए छात्रों ने निकाली शोभा यात्रा 

छात्रों ने विधायक लालबाबू प्रसाद गुप्ता को सौंपा अपना सात सूत्री मांग पत्र 

सम्मलेन में बिहार विश्वविद्यालय के प्रमुख नीरज कुमार ने छात्रों का मुद्दा उठाया 

 

बैदेही सिंह

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नेताओं ने शिक्षा व्यवस्था की खामियों को किया उजागर 2मोतिहारी  : पूर्वी चंपारण जिले के पताही प्रखंड मुख्यालय के प्रांगण में मंगलवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के तत्वाधान में लोगों में जागृति को लेकर शोभा यात्रा निकाली गयी। इसका आयोजन विद्यार्थी परिषद के बैनर तले शैक्षणिक अराजकता, गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा का अभाव, शिक्षा के क्षेत्र में भ्र्ष्टाचार सहित कई मुद्दों को लेकर किया गया . इस अवसर पर सैकड़ों की संख्या में छात्रों की उपस्थिति थी . इस छात्र सम्मेलन का उद्घाटन आरएसएस के जिला संपर्क प्रमुख अभिषेक पांडेय,बिहार विश्वविद्यालय के प्रमुख नीरज कुमार, एवं जिला संयोजक राजन कुमार सिंह ने संयुक्त रूप से किया। बैठक के मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक लालबाबू प्रसाद गुप्ता थे जिन्हें आयोजकों ने सम्मानित किया ।

इस सम्मलेन के दौरान छात्रों ने अपना सात सूत्री मांग पत्र विधायक को सौंपा विषयवार शिक्षकों की बहाली करने , सिंहेश्वर सेमीनरी की अतिक्रमित भूमि को खाली कराने, नियमित रूप से वर्ग संचालन कराने, स्टेडियम का निर्माण कराने की व्यवस्था करवाने की मांग की गयी है. इसके अलावा मांग पत्र में चाह्त्रों ने सामूहिक रूप से वर्ग 10 व 12 के बच्चों के लिए प्रैक्टिकल की सामग्री उपलब्ध कराने पर बल दिया है.

सम्मेलन का संचालन प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य सुजीत पांडेय ने किया। बैठक के दौरान माहौल राष्ट्रीय भावना से ओतप्रोत दिखा. छात्र “वंदे मातरम” एवं भारत माता की जयघोष करते देखे गए जिससे उपस्थित जनसमुदाय भी मंत्रमुग्ध रहे। छात्र नेताओं ने प्रखंड में गिरते शिक्षा व्यवस्था पर चिंता जाहिर की और सरकार और प्रशासन को चेताया . अधिकतर छात्रों नी आह्वान किया कि सभी छात्र एकजुट होकर शिक्षा के क्षेत्र में व्याप्त दलाली प्रथा व शिक्षा माफियाओं के खिलाफ अपने हक की लड़ाई लड़े ताकि हमारी सभ्यता एवं संस्कृति अक्षुण्ण रह सकें।अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नेताओं ने शिक्षा व्यवस्था की खामियों को किया उजागर 3

छात्र वक्ताओं ने मांग की कि सरकार बेरोजगारी दूर करने के लिए रोजगारोन्मुखी शिक्षा की व्यव्स्था करें, तथा स्कूलों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा की व्यवस्था की जाएं।

सम्मेलन में मण्डल भाजपा के अध्यक्ष अशोक सिंह चौहान, विनोद कुमार, प्रमोद कुमार ,उपेंद्र साह, जनुलाल मामा, राहुल कुमार, पिंटू कुमार , मनीष कुमार, शिव कुमार , सत्यम सिंह, राजन कुमार , निलेश कुमार , उज्जवल तिवारी, सर्वजीत कुमार,  सिट्टू कुमार सहित बड़ी संख्या में है शहर के छात्रों ने भाग लिया । सम्मेलन के पूर्व छात्रों ने पताही बाजार से प्रखंड परिसर तक करीब एक किलोमीटर के दायरे में  भव्य शोभा यात्रा निकाली जिसमें बंदे मातरम और भारत माता के जयघोष से वातावरण गुंजायमान रहा।

You cannot copy content of this page