सीबीआरई ने भारत में रियल एस्टेट क्षेत्र के लिए नए डिजिटल एवं टैक्नोलाॅजी सेंटर में किया निवेश

Font Size

रियल एस्टेट कंसल्टिंग फर्म ने भारत में अपना पहला रियल एस्टेट टैक्नोलाॅजी सेंटर लाॅन्च किया

एशिया पेसिफिक में फर्म के साॅफ्टवेयर डेवलपमेंट सेंटर के तौर पर काम करेगा

अगले 12 महीनों में भारत में अपनी साॅफ्टवेयर विकास टीम में निवेश करने की योजना 

 

गुड़गांव, 20 जनवरी : भारत की अग्रणी रियल एस्टेट कंसल्टिंग फर्म सीबीआरई साउथ एशिया प्रा. लि. ने गुुड़गांव, भारत में अपना पहला  रियल एस्टेट टैक्नोलाॅजी सेंटर आज लाॅन्च किया। डिजिटल ऐंड टैक्नोलाॅजी (डीएंडटी) सेंटर का उद्घाटन सीबीआरई की मुख्य डिजिटल एंड टैक्नोलाॅजी आॅफिसर चंद्रा धंधापाणि और सीबीआरई के भारत, दक्षिण पूर्व एषिया के चेयरमैन अंसुमन मैगज़ीन ने किया।
नया डिजिटल एंड टैक्नोलाॅजी हब एशिया पेसिफिक में फर्म के साॅफ्टवेयर डेवलपमेंट सेंटर के तौर पर काम करेगा और सीबीआरई की अगली पीढ़ी की टैक्नोलाॅजी सुइट पर ध्यान केंद्रित करेगा। स्मार्ट टैक्नोलाॅजी में मैपिंग, आॅग्मेंटेड रिएलिटी और डेटा एनालटिक्स को सपोर्ट करेगा और उसमें अग्रणी केंद्र बनेगा।

वर्कप्लेस स्ट्रेटेजी में वैष्विक लीडर के तौर पर सीबीआरई अगली पीढ़ी के डिजिटल अनुभव की संस्कृति तथा प्रत्येक ग्राहक को उनकी पसंद के कार्यस्थल की आपूर्ति करने में अग्रणीभूमिका अदा कर रही है। कंपनी कील प्रमुख पहल में से एक है – सीबीआरई 360, जोे प्रत्येक ग्राहक की अनूठी संस्कृति, कार्यस्थल की जरूरतों और प्राॅपर्टी निवेषकों तथा उसे चाहने वाले आॅक्यूपायर्स के लिए ग्राहक-केंद्रित ब्रांडिंग को प्र्रदर्षित करेगी।

अत्याधुनिक गुरुग्राम साइट में शुरूआती तौर पर करीब 120 साॅफ्टवेयर इंजीनियर्स होंगे, जो सीबीआरई के एषिया पैसिफिक डिजिटल उत्पादों के बढ़ रहे सुइट के लिए काम करेंगे। गुरुग्राम के नए डीएंडटी सेंटर से आगे बढ़ते हुए सीबीआरई की योजना अगले 12 महीनों में भारत में अपनी साॅफ्टवेयर विकास टीम में निवेश करना, कर्मचारियों की संख्या तथा दक्षता बढ़ाना है, जिससे अगली पीढ़ी के रियल एस्टेट टैक्नोलाॅजी साॅल्यूषंस एवं प्लेटफाॅम्र्स में अग्रणी रह सके।

सीबीआरई की मुख्य डिजिटल एवं टैक्नोलाॅजी आॅफिसर श्री चंद्रा धंधापाणि ने कहा, ‘‘सीबीआरई के तौर पर हमारा मानना है कि हम अपने ग्राहकों को जो सेवाएं एवं अनुभव मुहैया कराते हैं, टैक्नोलाॅजी उसमें और इज़ाफा करती है। यह डिजिटल एवं टैक्नोलाॅजी सेंटर अगली पीढ़ी की टैक्नोलाॅजी के विकास के लिए उत्प्रेरक का काम करेगा, जिससे हमारे ग्राहकों को रियल एस्टेट के माध्यम से अपनी आकांक्षाओं को पूरा करने में मदद मिलेगी। यह सेंटर हमें विष्व-स्तरीय डिजिटल प्रतिभाएं हासिल करने में भी सक्षम बनाएगा, जिसके लिए भारत जाना जाता है।’’

सीबीआरई डिजिटल एंड टैक्नोलाॅजी सेंटर सीबीआरई के साॅफ्टवेयर इंजीनियरिंग केंद्रों के नेटवर्क में जुड़ेगा और अमेरिका से बाहर एकमात्र समर्पित विकास केंद्र के तौर पर काम करेगा। सीबीआरई के ग्लोबल टैक्नोलाॅजी डेवलपमेंट स्ट्रैटजी के साथ सीबीआरई के डिजिटल एंड टैक्नोलाॅजी सेंटर्स का लक्ष्य एंटरप्राइज-स्तर की डिजिटल रणनीतियों का विकास तथा क्रियान्वयन करना है, जो कारोबारी लक्ष्यों को सपोर्ट करेगा, ग्राहक के नतीजों में सुधार करेगा तथा ग्राहकों तथा ग्र्राहक-केंद्रित पेषेवरों के विकास को बढ़ावा देगा।

सीबीआरई के इंडिया एवं साउथ ईस्ट एशिया के चेयरमैन अंशुमन मैगज़ीन ने कहा, ‘‘गुरुग्राम का डिजिटल टैक्नोलाॅजी सेंटर भारत में रियल एस्टेट और टैक्नोलाॅजी विकास के क्षेत्र में व्यापक बदलाव लाने वाला साबित होगा। यह केंद्र न केवल रियल्टी क्षेत्र में डिजिटलीकरण की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने में नई पीढ़ी की सर्वश्रेश्ठ टैक्नोलाॅजी साॅल्यूषंस में अग्रणी होगा बल्कि भारत की विश्व-स्तरीय डिजिटल प्रतिभा के लिए भी प्रमुख ड्राॅकार्ड के तौर पर काम करेगा।’’

 

सीबीआरई डिजिटल एंड टैक्नोलाॅजी सेंटर, गुरुग्राम

 

गुरुग्राम स्थित सीबीआरई डिजिटल एंड टैक्नोलाॅजी सेंटर कंपनी द्वारा दुनिया भर में स्थापित चैथा तथा होम मार्केट अमरीका से बाहर पहला डिजिटल हब है। यह सेंटर विष्व के सबसे बड़े रियल एस्टेट कार्पोरेषन द्वारा भारत में प्रमुख निवेष को भी दर्षाता है। सेंटर एषिया प्रषांत क्षेत्र में सीबीआरई के प्राइमरी टैक्नोलाॅजी रिसर्च एवं डेवलपमेंट सेंटर के तौर पर काम करेगा। टैक्नोलाॅजी के मोर्चे पर प्रतिभा, इनोवेषन की परंपरा और उद्यमिता के लिए समर्पित एकपक्षीय जज़्बे जैसे विभिन्न कारकों के चलते सीबीआरई को यह भरोसा हो गया था कि भारत रियल एस्टेट टैक्नोलाॅजी के पुरोधा के रूप में स्वाभाविक पसंद है।
अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित गुरुग्राम में साॅफ्टवेयर इंजीनियरों, एप्लीकेषन डेवलपर्स और डेटा एनेलिटिक लीडरों को तैनात किया जाएगा। इस सेंटर में उद्यमिता के क्षेत्र में व्यापक बदलाव देखा जा सकता है जो कि हमारी टैक्नोलाॅजी सामथ्र्य के प्रति क्लाइंट लाइफ साइकिल-सैंट्रिक नज़रिए का सूचक है। इसके अलावा, यह सीबीआरई को आॅक्यूपायर एवं इन्वेस्टर क्लाइंट की संपूर्ण आवष्यकताओं को पूरा करेगा और इस प्रक्रिया में भारत की अहम् भूमिका होगी।

 

साॅल्यूसंश :पल्स, पोर्टफोलियो आॅप्टीमाइज़र, फ्लोर्ड, एस्पायर एवं सीबीआरई 360

सीबीआरई ग्रुप इंक के बारे में : 

 

सीबीआरई ग्रुप इंक ( छल्ैम्रूब्ठळ) एक फाॅच्र्यून 500 और एसएंडपी 500 कंपनी है, जिसका मुख्यालय लाॅस एंजिलिस में है। यह विष्व की सबसे बड़ी वाणिज्यिक रियल एस्टेट सर्विसेज एवं निवेष फर्म है (2016 के राजस्व के आधार पर)। कंपनी में 75,000 से अधिक कर्मचारी कार्यरत हैं, जिनमें सहयोगी षामिल नहीं हैं और यह दुनियाभर में अपने 450 कार्यालयों के जरिए रियल एस्टेट निवेषकों और कंपनियों को सेवाएं प्रदान करती है। सीबीआरई विविध रेंज की एकीकृत सेवाएं देती है, जिनमें फैसिलिटीज, ट्रांजेक्षन एवं प्रोजेक्ट मैनेजमेंट; प्राॅपर्टी मैनेजमेंट; इन्वेस्टमेंट मैनेजमेंट; एप्रेजल एवं वैल्यूएषन; प्राॅपर्टी लीजिंग; स्ट्रैटेजिक कंसल्टिंग; प्राॅपर्टी सेल्स; माॅर्गेज सर्विसेज एवं डेवलपमेंट सर्विसेज षामिल हैं। कृपया ूूूण्बइतमण्बवउ पर हमारी वेबसाइट देखें।

Suvash Chandra Choudhary

Editor-in-Chief

You cannot copy content of this page