रेल, यूनिवर्सिटी और मेवात कैनाल के लिए हम का प्रदर्शन

Font Size

: प्रदर्शन में सुप्रिम कोर्ट, हाईकोर्ट के वकील और नेता भी पहुंचे

: हमारा अधिकार मोर्चा (हम) का जनजाागरण अभियान औैर प्रदर्शन

: कस्बा पिनगवां की सडकों पर हम ने किया प्रदर्शन 

 

इस खबर की लाइव विडियो देखने के लिए खबर के नीचे जाएँ  : 

यूनुस अलवी

 रेल, यूनिवर्सिटी और मेवात कैनाल के लिए हम का प्रदर्शन 2मेवात:  रेल, यूनिवर्सिटी और मेवात कैनाल की मांग को लेकर सामाजिक संगठन हमारा अधिकार मोर्चा ने मेवात के कस्बा पिनगवां में एक सभा कर बाद में कस्बे की सडकों और गलियों में नारेबाजी करते हुऐ जनजागरण अभियान चलाया। इस मौके पर लोगों ने हाथों में बेनर और पट्टियां ली हुई थी। हमारा अधिकार मोर्चा (हम) इससे पहले पुन्हाना खंड के ही आधा दर्जन गावों में जन-जागरण चला चुका है। कस्बा पिनगवां में सैकडों की संख्या में लोगों ने प्रदर्शन कर तीनों मांगों को सरकार के गलियारों तक पहुंचाने का प्रयास किया। प्रदर्शन में ग्रामीण और युवाओं ने हमें चाहिए यूनिवर्सिटी, हमें चाहिए रैल और मेवात कैनाल के जमकर नारे लगाऐ। इस मौके पर मेवात कारवां, मेवात विकास सभा और राजनेतिक पार्टियों के पदाधिकारी भी मौजूद थे।

    इस मौके पर सुप्रिम कोर्ट के वरिष्ट ऐडवोकेट अलताफ हुसैन ने कहा कि मेवात के लोगों ने हमेशा ही देश के गद्दारों से मुकाबला किया था जिनमें चाहे मुगल हो या फिर अंग्रेज। इसी वजह से उन्होने मेवात को पीछे रखा था आज उसी नक्से कदम पर मौजूदा सरकारें चल रही हैं। उन्होने कहा जब तक गुडगांव, फरीदाबाद, पलवल, नूंह, अलवर, भरतपुर और गाजियाबाद को मिलाकर अलग मेवात राज्य नहीं बनता तक तक यहां की कोई तरक्की नहीं कर सकता है।

  कांग्रेस प्रदेश सचिव अखतर हुसैन ने कहा कि कांग्रेस सरकार आने पर मेवात में तीनों मांगों को पूरा किया जाऐगा। उन्होंने कहा कि मेवात के विकास के लिए कांग्रेस पार्टी ही हमेशा सोचती है और उस पर अमल करती है. कांग्रेस प्रदेश सचिव सहाब खां ने भी इसका वायदा किया .वहीं हमारा अधिकार मोर्चा के संरक्षक फजरूदीन बेसर, मेवात विकास सभा के पूर्व अध्यक्ष दीन मोहम्मद ने सीएम द्वारा मेवात को रेलवे लाईन से जोडने की घोषणा की प्रशंसा करते हुऐ कहा कि उम्मीद पर दुनिया कायम है। सीएम की घोषणा की रेल बजट तक इंतजार करते हैं।

 हमारा अधिकार मोर्चा के संयोजक मोहम्मद यूनुस अलवी नेे कहा कि सभी सरकारों ने मेवात में रैल, यूनिवर्सिटी और मेवात कैनाल के नाम पर राजनीति की है। उन्होने कहा कि प्रदेश के सभी जिलो में यूनिवर्सिटी है लेकिन लेकिन मेवात को इससे वंचित रखा गया है। अब मेवात का युवा जाग चुका है। मेवात को यूनिवर्सिटी, रेल और मेवात कैनाल की मांग पूरी करनी ही पडेगी।

हाई कोर्ट के ऐडवोकेट मजलिस खान, हमारे अधिकार मोर्चा के अध्यक्ष अखतर हुसैन का कहना है कि अगर मेवात इलाका यूनिवर्सिटी, रेल और मेवात कैनाल से जुड जाता है तो ये मेवात की तरक्की में मील का पत्थर साबित होगी। घर रहकर गरीब से गरीब युवक उच्च शिक्षा हासिंल कर सकता है। किसान तीन-तीन फसल ले सकेगा और अपनी फसल व दूध का दिल्ली के बाजार और मंडियों में बैचकर मोटा मुनाफा कमा सकेगें। 

  इस मौके पर सहाब खां पटवारी, अखतर हुसैन, डाक्टर अशफाक आलम, फजरूदीन बेसर, दीन मोहम्मद, ऐडवोकेट गुलाब नबी आजाद, जिला पार्षद आस मोहम्मद, कुर्रब हुसैन सरपंच, मुबारिक नोटकी, तौशीफ बीसरू, अखतर हुसैन, आबिद हुसैन पापडा, अरशद सिरौली, बरकत मलिक, ऐजाज, वासिद, सद्दाम, हाईकोर्ट के ऐडवोकेट मजलिस, फारूख अबदुल्लाह,नदीम सहित काफी प्रमुख लोग मौजूद थे।

 

इस खबर की लाइव विडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करें : 

 

You cannot copy content of this page