अध्यापक का तबादला होने से ग्रामीणों ने स्कूल के गेट पर जडा ताला

Font Size
 

यूनुस अलवी

 
मेवात : नगीना खंड के गॉव जरगाली स्थ्ति राजकीय मिडिल  स्कूल में अनील अध्यापक का तबादला नागॅल मुहम्मदपुर स्कूल में कर देने से ग्रामीणों ने स्कूल के दरवाजे पर ताला जड दिया है। और शिक्षा विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की है। खण्ड शिक्षा अधिकारी के आश्वासन के बाद ही ग्रामीणों ने ताला खोला।
 
प्राप्त जानकारी के अनुसार राजकीय मिडिल स्कूल जरगाली में आज सुबह ग्रामीणों ने अनील कुमार अध्यापक के तबादला होने से मुख्य द्वार पर ताला जड दिया। ग्रामींण दीनदार, सफी , नूरू, सहजाद , तालीम खांन, साजिद, दीन मौहम्मद, हनीफ, सुभाष और रतीराम आदि ने बताया कि अनील कुमार अध्यापक मैथ और साईंस पढाता था और बच्चों की परीक्षा बिलकुल नजदीक है। इस दौरान अध्यापक का तबादला करना गलत है कोई दूसरा अध्यापक भी स्कूल मे मैथ और साईंस नही पढा सकता। समस्त गॉव वालो की मांग है कि अनील कुमार अध्यापक को इसी स्कूल में रखा जाये। इससे हमारे बच्चों का पूरा साल खराब हो जायेगा। सभी ग्रामींण नाराज है गॉव वालों ने जमकर नारेबाजी करते हुवे स्कूल के द्वारा पर ताला लगाया है और कहा कि तब तक स्कूल नही खोलेगें तब तक अनील कुमार अध्यापक का तबादला हमारे इस स्कूल मे नही हो जाता हो। 
अनील कुमार अध्यापक का कहना है कि मेरे लिऐ उच्च अधिकारीयों के आदेश की पालना करनी है मेरे को जहॉ पर लगाया जायेगा वही पर अपनी सेवा दूगां। खंड शिक्षा अधिकारी नगीना ने अनिल कुमार को राजकीय मिडिल स्कूल नागल मुहम्मदपुर में अटेच किया है।
  आप को बता दें कि  जगराली के मिडिल स्कूल में कुल 250 हैं और 7 अधयापक हैं। साईंस मैंथ का एक ही अध्यापक है। गांव के लोगो को यही नाराजगी है कि अगर अनिल अध्यापक ही चला गया तो बच्चों को कौन पढ़ायेगा।
वही नगीना के खंड शिक्षा अधिकारी डॉ अब्दुल रहमान ने कल तक का समय देकर ग्रमीणों से कह कर ताला खुलवा दिया।

You cannot copy content of this page