10 साल की बच्ची को अगवा कर बेचने वाला मामा गिरफ्तार

Font Size

गुरुग्राम : क़रीब 10 साल की बच्ची को उसके मुँहबोले मामा ने ही घर से अगवा कर आगे अन्य किसी को बेच दिया। उक्त बेचने वाले आरोपी मामा को थाना राजेन्द्रा पार्क, गुरुग्राम की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।  यह घटना इस नए वर्ष 2008   की है । बच्चे ची मां ने गुमशुदगी की रिपोट दर्ज कराई थी। 

शिकायत  में शिकायतकर्ता/पीड़ित लड़की ने बतलाया कि उसके मामा के गाँव का पुष्पेंद्र पुत्र रामनिवास निवासी तिमानपुर, थाना कुरावली, जिला मैनपुरी, यू.पी. नाम का एक युवक (मुँहबोला मामा) जो वर्ष-2008 में पीड़िता लड़की के घर के सामने किराये पर रहने आया था, जो लड़की के माता-पिता से बिना पूछे उसे राम विहार कॉलिनी, गाँव धनवापुर से ले गया और उसे एटा, यू.पी. में बस अड्डे पर छोड़ दिया । इसके बाद एक संतोष नाम का युवक उसे यह कहकर अपने साथ ले गया कि उसे उसके माता-पिता के पास छोड़ देगा, किन्तु संतोष नाम के युवक ने उसे आगरा ले आया और देहलिया गाँव मे अशोक तिवारी नाम के एक व्यक्ति को बेच दिया ।

अब उक्त अशोक तिवारी नाम के व्यक्ति ने पीड़िता लड़की को डरा धमकाकर व मारपीट कर उसकी मर्जी के बिना और बिना उससे शादी किये पत्नी बनाकर रखा । पीड़िता लड़की एक महिला की मदद से अपने माता-पिता से संपर्क कर पाई और अपने घर वापस पहुँची ।

पुलिस के अनुसार उक्त  मामला अति संवेदनशील ज्ञात हुआ और बिना देरी के थाना राजेन्द्रा पार्क, गुरुग्राम में कानून की उचित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया ।

 थाना राजेन्द्रा पार्क, गुरुग्राम की पुलिस ने जाँच शुरू की और पुलिस नके 11जनवरी को उक्त अभियोग में अपहरण कर लड़की को बेच देने वाले मुँहबोले मामा मुख्य आरोपी पुष्पेंद्र को नोएडा से गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी को आज अदालत में पेश कर पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया जाएगा ।

पुलिस ने बताया कि इस मामले के अन्य आरोपी संतोष व आरोपी अशोक तिवारी को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। मामले की जांच अब भी जारी है। 

You cannot copy content of this page