पंजाबी बिरादरी करेगी ऐतिहासिक लोहड़ी मिलन : डॉ. सुभाष खन्ना

Font Size

आसाम के राज्यपाल प्रो. जगदीश मुखी, समारोह के मुख्य अतिथि होंगें

स्वामी धर्मदेव इस समारोह की अध्यक्षता करेंगें

गुरुग्राम, 9 जनवरी  :  पंजाबी बिरादरी महासभा गुडग़ांव आगामी गुरुग्राम में एक भव्य लोहड़ी मिलन का आयोजन करने जा रही हैं। यह समारोह आगामी 13 जनवरी को कम्युनिटी सेंटर, सेक्टर-4, गुरुग्राम के मैदान में होगा और आसाम के राज्यपाल प्रो. जगदीश मुखी, समारोह के मुख्य अतिथि होंगें और हरि मंदिर आश्रम, पटौदी के संचालक महामंडलेश्वर स्वामी धर्मदेव जी महाराज इस समारोह की अध्यक्षता करेंगें।

ये जानकारी सभा के प्रधान डॉ. सुभाष खन्ना ने आज सेक्टर-29, गुरुग्राम स्थित होटल सेंट्रल ब्लू स्टोन में आयोजित एक पत्रकार वार्ता के दौरान दी। पत्रकार वार्ता की शुरुआत करते हुए सभा के महामंत्री अनुराग बख्शी ने बताया कि ये लोहड़ी मिलन समारोह पहली बार इतने बड़े स्तर पर करने की योजना बनाई गई है, जिसमे गुडग़ांव, सोहना, तावडू, फिरोजपुर झिरका, हथीन, नगीना, पटौदी और दिल्ली से पंजाबी समाज से जुड़े लोग जुडेंगें। संख्या की दृष्टि से यह गुडग़ांव में अब तक आयोजित पंजाबी समाज का सबसे बड़ा आयोजन होगा।

बख्शी ने बताया कि समारोह में स्कूली बच्चों के अलावा हरियाणा कला परिषद् के विशेष रूप से आमंत्रित कलाकार पंजाबी भांगड़ा, गिद्दा, लोकनृत्य और गीत प्रस्तुत करेंगें और लोहड़ी के त्यौहार को परंपरागत तरीके से मनाने के साथ-साथ इस समारोह में पंजाबियत की झलक देखने को मिलेगी, क्योंकि पंजाबी कोई जाति नहीं एक संस्कृति है एक तहजीब है और पंजाबी खानपान और पहनावा पूरे देश नहीं दुनियाँ में मशहूर हैं।

पंजाबी बिरादरी महासभा की गतिविधियों पर प्रकाश डालते हुए सभा के प्रधान डॉ. सुभाष खन्ना ने बताया कि सभा पंजाबी समाज को इकठ्ठा कर एकता के सूत्र में बांधने के साथ-साथ समाज में फैली कुरीतियों को दूर करने और पंजाबी समाज के सामाजिक, आर्थिक उत्थान के लिए काम कर रही है।

पत्रकारों द्वारा पूछे गए राजनीतिक एजेंडा के सवाल के जवाब में डॉ. खन्ना ने बताया कि सभा का एक लिखित संविधान हैं, जिसके अनुसार ये सभा पूर्णरूप से गैर-राजनीतिक संस्था है। इसलिए ना तो सभा किसी राजनीतिक दल का प्रतिनिधित्व करती है और ना ही सभा का कोई राजनीतिक एजेंडा हैं।

पत्रकार वार्ता को सभा के कार्यवाहक प्रधान सुरेन्द्र खुल्लर और उप-प्रधान बोधराज सीकरी ने भी सम्बोधित किया। सभा की ओर से सभी पत्रकार/ छायाकार बंधुओं को लोहड़ी मिलन समारोह में आने का औपचारिक निमंत्रण भी दिया गया।

You cannot copy content of this page