सहेली संस्था की ओर से 13 जनवरी को लगेगा स्वास्थ्य कैंप : जिला पार्षद मदीना

Font Size

 यूनुस अलवी

 
मेवात :  महिलाओं के हकों और दहेज प्रथा के खिलाफ देश भर में आवाज उठा रही सहेली संस्था की ओर से आगामी 13 जनवरी को गांव शाहचौखा में मुफ्त स्वास्थ्य कैंप लगाया जाऐगा। इसकी जानकारी सहेली संस्था की मेवात जिला अध्यक्ष एंव जिला पार्षद मदीना बेगम ने दी। मदीना बेगम ने बताया कि 13 जनवरी को सहेली संस्था अपने चार साल पूरे करने जा रही है।  स्वास्थ्य कैंप का उदघाटन सहेली संस्था की राष्ट्रीय संयोजिका शबाना खान करेंगी। स्वास्थ्य कैंप में मेवात के डाक्टरों के अलावा अलवर, गुडगांव से डाक्टरों की टीम आ रही है। मरीजों की जांच कर उन्हें निशुल्क दवा भी दी जाऐंगी।
 
    सहेली संस्था की जिला अध्यक्ष मदीना बेगम जिला पार्षद ने कहा कि वो महिलाओं के हक्कों की लडाई और मेवात के मेवात माडल स्कूलों में लड़कियों की सुरक्षा को लेकर जल्द ही अभियान चलाऐंगी,जिसमें वो अपनी बहन-बेटियों को स्कूलों में सुरक्षित रखने के लिए सरकार व प्रशासन से पूरी सुरक्षा देने की मांग करेंगी।
 
उन्होंने बताया कि मेवात में सहेली को अभी मात्र तीन माह ही काम करते हुए हैं ,लेकिन जिस तरह उनके काम को देखते हुए लोग उनसे जुडकर उनके मिशन को कामयाब करने में उनका सहयोग कर रहे हैं वो उनकी आभारी है और वो उन सभी बहन-भाईयों से अपील करती हैं की वो आगे भी इसी तरह उनके साथ जुडक़र समाज में फैल रही समाजिक बुराईयों के साथ-साथ दहेज प्रथा ,महिला उत्पीडऩ ,झुठे मुकदमें जैसी बुराईयों को समाप्त कराने में उनका सहयोग करते रहेंगे। मदीना बेगम ने कहा कि आज मेवात में बलात्कार व छेड़छाड के मामले को थानों में बड़ी आसानी से दर्ज करा दिया जाता है,हमारी बहन-बेटियां अपनढ़ होने के कारण कुछ लोगों के बहकावे में आकर थानों में झुठी शिकायत देकर पांच-पांच लोगों सहित बाप,बेटे व भाईयों को एक साथ बलात्कार के मुकदमें में फंसवा दिया जाता है और बाद में पेसे लेकर बड़ी आसानी से फैंसला कर लिया जाता है। उनका कहना है कि आज हमारे समाज के लोगों को इस ओर ध्यान देना चाहिए कि ऐसे झुठे मुकदमों से मेवात का काफी नुकसान हो रहा है।
 
जिस पर गहरी सोच के साथ काम करने की जरूरत है। मदीना ने कहा कि वो जल्द ही इसको लेकर मेवात पुलिस कप्तान नाजनीन भसीन से भी मुलाकात कर इस मुददे पर बात करेंगी की झुठी शिकायत करने वालों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही हो। उन्होंने कहा कि आगामी 13 जनवरी को सहेली की राष्ट्रीय संयोजिका शबाना खान अपनी टीम के साथ मेवात के गांव शाह चौखा पहुंचकर स्वास्थ्य कैम्प का उदघाटन करेंगी और सहेली के सदस्यता अभियान का आगाज करेंगी।

You cannot copy content of this page