सेवानिवृत पुलिस कर्मचारियों को सभी मूलभूत सुविधाएं दी जाएंगी : दीपक गहलावत

Font Size

गुरूग्राम के डीसीपी हैडक्वार्टर ने अपने अनुभवों को पुलिस विभाग के साथ शेयर करने की दी सलाह 

स्वतंत्रता सेनानी राव फतेहसिंह व राव खूबीराम व शहीद हुए पुलिस कर्मचारियों और अधिकारियों को दी श्रद्धांजलि 

गुरूग्राम। सेवानिवृत पुलिस कर्मचारियों को विभाग की तरफ से सभी मूलभूत सुविधाएं दी जाएंगी क्योंकि सेवानिवृत कर्मचारी किसी भी सरकारी विभाग के लिए आदरणीय होते हैं। उक्त विचार गुरूग्राम के डीसीपी हैडक्वार्टर दीपक गहलावत ने व्यक्त किए। श्री गहलावत शुक्रवार को सेवानिवृत पुलिस अधिकारी वैलफेयर एसोसिएशन के वार्षिक समारोह में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। जिला पुलिस के सामुदायिक भवन में आयोजित कार्यक्रम में अति विशिष्ठ अतिथि के तौर पर पुलिस शहीद फाऊंडेशन के संयोजक एडवोकेट आरएल शर्मा, महासचिव दीपक मैनी, इंडस्ट्रियल डवलपमैंट एसोसिएशन के अध्यक्ष जीपी गुप्ता व लेबर लॉ एडवाईजर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष एसएस थिरीयान मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

 

समारोह के दौरान स्वतंत्रता सेनानी राव फतेहसिंह व राव खूबीराम सहित वर्ष 2017 में ड्यूटी के दौरान शहीद हुए पुलिस कर्मचारियों और अधिकारियों को भी दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई। वार्षिक समारोह के दौरान उपस्थित सैंकड़ों सेवानिवृत पुलिस कर्मचारियों को संबोधित करते हुए डीसीपी दीपक गहलावत ने कहा कि आप लोगों के महकमें में नौकरी के दौरान हुए अनुभवों को पुलिस विभाग के साथ शेयर करते रहें, ताकि मौजूदा पुलिस आपके अनुभवों का लाभ अपराधों के रोकथाम में उठा सकें। उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग मेरे परिवार की तरह है क्योंकि मेरे पिता भी हरियाणा पुलिस में अधिकारी के तौर पर सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि सेवानिवृत कर्मचारियों के लिए जल्द ही उनकी एसोसिएशन के कार्यालय में एसी व फर्नीचर जल्द ही उपलब्ध करवा दिया जाएगा, जिससे कि उनको पुलिस वैलफेयर के कार्य करने में आसानी रहे।

 

उन्होंने सेवानिवृत पुलिस कर्मचारियों की समस्याओं को सुनते हुए कहा कि उनके मैडीकल बिलों को प्राथमिकता के तौर पर जल्द से जल्द दिलवाया जाएगा। समारोह में अति विशिष्ठ अतिथि के तौर पर उपस्थित पुलिस शहीद फाऊंडेशन के संयोजक एडवोकेट आर एल शर्मा ने कहा कि पुलिस वैलफेयर को लेकर बनाए गए फाऊंडेशन का गठन गत 21 अक्तुबर पुलिस शहीदी दिवस के अवसर पर जिला सैशन जज और पुलिस कमिशनर की उपस्थिति में किया गया था।

 

उन्होंने सेवानिवृत पुलिस कर्मचारियों के परिवारों के वैलफेयर के बारे में बोलते हुए कहा कि वो वर्ष में चार बार मैडीकल कैंप, पुलिस कर्मचारियों के बच्चों के लिए कम्प्यूटर एजुकेशन सैंटर व रोजगार मेले का आयोजन भी शीघ्र ही करवाया जाएगा। सेवानिवृत पुलिस एसोसिएशन के संरक्षक एवं वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी गिरीधर गोपाल शर्मा, इंडस्ट्रियल डवलपमैंट एसोसिएशन के अध्यक्ष जीपी गुप्ता, पुलिस शहीद फाऊंडेशन के महासचिव दीपक मैनी, लेबर लॉ एडवाईजर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष एस एस थिरीयान ने भी अपने विचार रखते हुए सेवानिवृत पुलिस कर्मचारियों एवं मौजूदा पुलिस कर्मचारियों के वैलफेयर की बात करते हुए कहा कि आलोचनाओं के साथ-साथ पुलिस विभाग को उनके अच्छे कार्य के लिए शाबासी भी मिलनी चाहिए।

 

वार्षिक समारोह का संचालन करते हुए सेवानिवृत पुलिस अधिकारी वैलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष सेवानिवृत पुलिस उपाधीक्षक कन्हैया लाल ने कहा कि सेवानिवृत पुलिस कर्मचारियों की मूलभूत सुविधाओं का ध्यान रखा जा रहा है और इस तरह के वार्षिक उत्सवों में एक-दूसरे से मिलने का मौका मिलता है। सेवानिवृत पुलिस कर्मचारियों के वार्षिक समारोह में मुख्य रूप से वरिष्ठ अधिवक्ता हरकेश शर्मा, महासचिव दुलीचन्द, एसोसिएशन के सलाहकार सज्जन सिंह, राव पोहप सिंह, रोशनलाल, महेन्द्र दलाल, कृष्ण यादव, तिलकराज शर्मा, निरंजन शर्मा और रामराज डागर उपस्थित थे। 
—————–

You cannot copy content of this page