भाजपा सरकार की नाकामियों को उजागर करने रथ यात्रा पर निकले गुरुग्राम के आप कार्यकर्ता

Font Size

आप प्रदेश अध्यक्ष, नवीन जयहिंद के आह्वान पर शनिवार को “बदलो हरियाणा रथ यात्रा” का आरम्भ 

पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता आर एस राठी व गुडगाँव लोक सभा क्षेत्र के आप अध्यक्ष मंजीत जैलदार ने दिखाई हरी झंडी

जिला अध्यक्ष सूर्यदेव यादव के नेतृत्व में आप कार्यकर्ताओं ने दर्जनों गांवों व आवासीय क्षेत्रों का किया दौरा 

दिल्ली की अरविन्द केजरीवाल सरकार के काम काज से मनोहर सरकार की नीतियों की कर रहे हैं तुलना 

भाजपा सरकार की नाकामियों को उजागर करने रथ यात्रा पर निकले गुरुग्राम के आप कार्यकर्ता 2गुरुग्राम :  आम आदमी पार्ट्री की जिला गुरुग्राम इकाई की ओर से पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद के आह्वान  पर शनिवार को “बदलो हरियाणा रथ यात्रा” का आयोजन किया गया. इस रथ यात्रा का आरम्भ शहर के प्रसिद्द शीतला माता मंदिर से किया गया जिसे पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता आर एस राठी, गुरुग्राम के जिला अध्यक्ष सूर्यदेव यादव, गुडगाँव लोक सभा के आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष मंजीत जैलदार, गुडगाँव विधान सभा के सगठन मंत्री जगबीर कादियान सहित प्रमुख नेताओं ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया. लोगों को हरियाणा की वर्तमान भाजपा सरकार की नाकामियों और जन विरोधी नीतियों के बारे में जागरूक करने वाली सैकड़ों आप कार्यकर्ताओं के साथ यह रथ यात्रा जिला अध्यक्ष सूर्य यादव के नेतृत्व में शीतला माता मंदिर से डूंडाहेडा गाँव, कार्टर पूरी गाँव, पालम विहार होते हुए जिले के दर्जनों आवासीय कालोनियों तक पहुंची . जगह जगह इस यात्रा का हजारों लोगों ने स्वागत किया औए आम आदमी पार्टी से जुड़ने की इच्छा जताई.भाजपा सरकार की नाकामियों को उजागर करने रथ यात्रा पर निकले गुरुग्राम के आप कार्यकर्ता 3

एक दिसंबर से 31 दिसंबर तक चलने वाली आप की बदलो हरियाणा रथ यात्रा ने आज गुरुगाव जिले के दर्जनों गांवों व आवासीय कालोनियों का दौरा किया. आप जिला अध्यक्ष सूर्य यादव ने बताया कि इस यात्रा का आयोजन लोगों के सामने अरविन्द केजरीवाल सरकार के जन हितैषी काम काज और हरियाणा सरकार के जन विरोधी कामकाज का तुलनात्मक अध्ययन प्रस्तुत करने के लिए किया गया है. उनके अनुसार पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद के आदेशानुसार इसके माध्यम से आम लोगों को भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों व निष्क्रियता से अवगत कराया जा रहा है. आप कार्यकर्ताओं में आम आदमी पार्टी के प्रति लोगों के बढ़ते रुझान को देखते हुए भारी उत्साह है. हमारा लक्ष्य जिले के प्रत्येक विधान सभा में एक-एक व्यक्ति तक पहुँचने का है जिससे वे केजरीवाल सरकार के जनहितैषी काम व नीतियों को अच्छी तरेह समझ सकें साथ ही मनोहर लाल सरकार की तीन साल की अवधि में उनकी नाकामियों को भी जान सकें.

भाजपा सरकार की नाकामियों को उजागर करने रथ यात्रा पर निकले गुरुग्राम के आप कार्यकर्ता 4उनके अनुसार आम आदमी पार्र्टी का यह अनूठा प्रयास है जिससे हम आम लोगों तक सीधे सम्पर्क कर रहे हैं और उन्हें पार्टी की नीतियों की जानकारी भी दे रहे हैं.पार्टी के सभी पदाधिकारी और कार्यकर्ता इस रथ यात्रा में शामिल हो रहे हैं जो आगामी 31 दिसंबर तक चलेगी. पार्टी की नीतियों के प्रचार प्रसार की दृष्टि से इसका आयोजन पूरे हरियाणा में गत एक दिसंबर से ही किया जा रहा है .   

यात्रा के दौरान पार्टी के पदाधिकारी भाजपा द्वारा किसानों के साथ स्वामिनाथान आयोग रिपोर्ट नहीं लागू कर धोखा करने जबकि युवाओं के साथ रोजगार देने मुहैया कराने के नाम पर छलावा करने के मुद्दे भी उठाये जा रहे हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजप ने सरकार में आने से पूर्व प्रति वर्ष एक लाख लोगों को रोजगार देने का वायदा किया था जबकि तीन साल में अब तक केवल 13 हजार योवाओं को ही नौकरी दी है. इसी प्रकार इस सरकार के कार्यकाल में ही हजारों करोड़ रुपये के खनन घोटाले हुए लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है.भाजपा सरकार की नाकामियों को उजागर करने रथ यात्रा पर निकले गुरुग्राम के आप कार्यकर्ता 5

अगर बात करें भर्ती प्रक्रिया की तो इस सरकार के ज़माने में ही क्लर्क से लेकर जज तक की भर्तियों में पेपर लीक हुए. महिलाओं के खिलाफ अपराध में बेतहाशा वृध्दि हुई. कानून व्यवस्था के मामले में हरियाणा में जंगल राज कायम है. यह सरकार हरियाणा में जातिवाद का जहर घोल रही है. शहीदों को सहायता राशि देने में भी भेदभाव किया जाता है.  शहीदों के परिजनों को यहाँ केवल 50 लाख रु दिए जाते हैं जबकि दिल्ली में एक करोड़ की राशि दी जाती है, मजदूरों की न्यूनतम मजदूरी भी दिल्ली से कम है. फसलों के नुकासन पर हरियाणा में काफी कम मुवाअजा दिया जाता है. पानी के रेट दुगुने हैं, छोटे व्यापारियों को महंगे रेट पर बिजली देने जैसे मुद्दे लेकर पार्टी जनता के बीच जा रही है.

सैकड़ों गाड़ियों के साथ आज की रथ यात्रा शीतला मंदिर से शुरू होकर डुंडाहेडा गाँव, कार्टर पूरी, सेक्टर 23 , पालम विहार, सारे अलावार्दी, चौमा, बजघेरा, धरमपुर, मोहम्मद हेडी, दौलताबाद, होते हुए गुडगाँव गाँव तक पहुंची.

इस रथ यात्रा में आम आदमी पार्टी के जिला महासचिव संदीप सिंह, उपाध्यक्ष अशोक वर्मा अधिवक्ता, सचिव धीरज कुमार यादव, युवा जिला अध्यक्ष रुस्तम चौहान, उपाध्यक्ष रिशव मल्होत्रा, गुडगाँव विधान सभा अध्यक्ष उपेन्द्र कटारिया, गुडगाँव विधानसभा के संगठन मंत्री जगबीर कादियान, पटौदी विधान सभा सगठन मंत्री सुरेन्द्र शेरपुर, जिला महिला अध्यक्ष मंजू सांखला, सीनियर सिटीजन सेल के अध्यक्ष उग्रा राम, ऑटो यूनियन अध्यक्ष अशोक वर्मा खेडकी, विवेक सिंह, मनमिंदर, धीरेन्द्र डागर, दयानद सिंघर सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे .   

 

You cannot copy content of this page