दुबई का एक प्रतिनिधिमंडल निवेश की संभावना टटोलने जनवरी में हरियाणा आएगा : मनोहर

Font Size

सीएम ने दुबई के विभिन्न उद्यमी समूहों के साथ 44 घंटों में की 13 बैठकें

आधारभूत संरचना, स्वास्थ्य देखभाल व आवास क्षेत्र में निवेश में रूचि दिखाई 

सुभाष चौधरी/प्रधान संपादक 

चंडीगढ़, 8 दिसम्बर : हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि दुबई के उद्यमियों ने हरियाणा क्षेत्र में आधारभूत संरचना, स्वास्थ्य देखभाल व आवास क्षेत्र में निवेश में रूचि व्यक्त की है। दुबई का एक प्रतिनिधिमंडल जनवरी माह में हरियाणा में आएगा।

तीन दिवसीय दुबई यात्रा से स्वदेश लौटने पर नई दिल्ली में इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर मीडिया से बातचीत करते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में विदेशी निवेश को और अधिक गति देने के उदेश्य से की गई दुबई यात्रा के दौरान दुबई के विभिन्न उद्यमी समूहों के साथ मात्र 44 घंटों में 13 बैठकें की। क्रेताओं व विक्रेताओं की एक बैठक जनवरी माह में की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इज आफ डूइंग बिजनेस के दृष्टिगत दुबई के उद्यमी हरियाणा से काफी प्रभावित हैं। कुछ उद्यमियों को हरियाणा क्षेत्र में इज ऑफ डूइंग बिजनेस के संदर्भ में पहले से ही जानकारी है। दुबई के उद्यमियों ने हरियाणा में आधारभूत संरचना क्षेत्र में रूचि व्यक्त की है। हरियाणा में स्वास्थ्य देखभाल विशेषकर प्रत्येक जिला में स्थापित किए जाने वाले चिकित्सा महाविद्यालयों की योजना में रूचि व्यक्त की है। दुबई के उद्यमियों ने हरियाणा प्रदेश से चावल व गेहूं आयात में भी रूचि व्यक्त की है। उन्होंने मीडिया को बताया कि हरियाणा प्रदेश से कौशल श्रम शक्ति भेजने के संदर्भ में भी चर्चा हुई।

मीडिया द्वारा किए गए एक प्रश्न पर श्री मनोहर लाल ने स्पष्ट किया कि हरियाणा में लगभग 86 हजार करोड़ रुपये निवेश के लिए धरातल पर तेजी से प्रकिया जारी है। आलोचना करने वालों को इस बारे में आकडों की जानकारी सही करने आवश्यकता है।

हरियाणा के मुख्यमंत्री के आगमन अवसर पर हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री श्री नरवीर सिंह, हरियाणा के सहकारिता राज्य मंत्री श्री मनीष ग्रोवर, विधायक श्रीमती सीमा त्रिखा,हरियाणा के मुख्यमंत्री के राजनैतिक सलाहकार श्री दीपक मंगला, फरीदाबाद नगर निगम के वरिष्ठ उप महापौर श्री देवेन्द्र चौधरी, भाजपा प्रदेश महामंत्री श्री संदीप जोशी व अन्य गण मान्य मौजूद रहे।

You cannot copy content of this page