जब हरियाणा के केबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने झाड़ू लगाने से किया इनकार ……

Font Size

फरीदाबाद, (धर्मेन्द्र यादव ) : शहर के सेक्टर 19 में कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल की अगुवाई में क्लीन ड्राइव शुरू किया गया. इसे आरडब्ल्यूए और एक निजी संस्था द्वारा पूरे दिन शहर में चलाया जायेगा। सफाई अभियान की शुरूआत करते समय मंत्री विपुल गोयल ने स्वछ जगह पर झाड़ू लगाने से साफ इंकार करते हुए कहा कि वो सांकेतिक झाडू नहीं लगायेंगे.  झाडू लगाने का मकसद सिर्फ फोटो सेशन करना नहीं एक सफाई का संदेश देना है। इस दौरान मंत्री साहब ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि  60 साल में जिसने कुछ नहीं किया हो वो आज सफाई अभियान का जाक उडा रहे हैं।

जाहिर है एक बार फिर केबिनेट मंत्री विपुल गोयल अपने नये अंदाज में उस वक्त नजर आये जब उन्होंने क्लीन ड्राईव की शुरूआत करते समय हाथ में झाडू पकडने से मना कर दिया. उन्होंने कहा कि मैं झाडू नहीं लगाउंगा.  इसकी बजह थी कि लोग उनसे साफ जगह में झाडू लगवाकर अभियान की शुरूआत करवाना चाहते थे। इसलिये उन्होंने मना करते हुए कहा कि वो सिर्फ सांकेतिक झाडू लगाना नहीं चाहते. उनका मकसद फोटो सेशन करना नहीं बल्कि मजबूत संदेश देना है।

बता दें कि आज केबिनेट मंत्री विपुल गायेल की अगुवाई में फरीदाबाद सेक्टर 19 की हुड्डा मार्केट से क्लीन ड्राईव की शुरूआत की गई, इसकी शुरूआत आरडब्ल्यूए और एक निजी संस्था ने की, जो पूरे शहर में सफाई अभियान चलायेेंगे।

इस अवसर पर मंत्री विपुल गोयल ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि जब पीएम नरेन्द्र मोदी ने झाडू उठाया तो कांग्रेस ने सफाई अभियान का मजाक उडाया था. जो 60 सालों में सफाई के मुद्दे को हल्के में लेते आयें हों उन्हें क्या मालूम कि सफाई का मुद्दा कितना गंभीर और आवश्यक मुद्दा है। साथ ही उन्होंने कहा कि सडक़ और सिस्टम दोनों की गंदगी साफ करने में भाजपा सरकार लगी हुई है।

सफाई अभियान पर केबिनेट मंत्री ने क्या है ?  देखें वीडियो : 

You cannot copy content of this page