टोल के लिए जल्द होगा भूमि अधिग्रहण का कार्य शुरू : राव इंद्रजीत  

Font Size
                      
गुरूग्राम।  केंद्रीय योजना एंव उर्वरक, रसायन राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने शुक्रवार को एनएचएआई के अधिकारियों के साथ बैठक कर खेडकी दौला टोल को शिफ्ट करने की कारवाई की समीक्षा की। केंद्रीय मंत्री ने एनएचएआई के अधिकारियों से गुरूग्राम के राजीव चौक , हीरो होंडा चौक , सिग्रेचर टावर चौक व इफको चौक पर बन रहे अंडरपास के निर्माण के कार्यों की भी रिपोर्ट ली। खेडकी दौला टोल को लेकर पंचायतों के प्रस्तावों में सहमति के बाद भूमि अधिग्रहण के लिए हरियाणा सरकार को मंजूरी के लिए भेजा गया है।
 
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया को हरियाणा सरकार भी जल्द मंजूर कर देगी उसके बाद टोल शिफट करने को कार्रवाई में तेजी लाए। केंद्रीय मंत्री ने एनएचएआई के अधिकरियों को स्पष्ट कहा है कि वे दिल्ली की ओर के एंव जयपुर की ओर के दोनों टोल को नए चयनित स्थान पर शिफ्ट करने का कार्य करें। एनएचएआई अधिकारियों ने बताया कि पहले जमीन की कमी की आशंका के चलते जयपुर की ओर के टोल को ही शिफ्ट करने की योजना को तैयार किया जा रहा था लेकिन अब दोनों ओर के टोल को नए  चयनित स्थान पर शिफ्ट कर दिया जाएगा। राव ने अधिकारियों से कहा कि इस वर्ष के अंत तक भूमि अधिग्रहण के कार्य को पूरा कर टोल शिफ्ट करने का कार्य में तेजी अधिकारी लाएं। 
 
शहर के प्रमुख चौराहों राजीव चौक , हीरो होंडा चौक , सिग्रेचर टावर चौक व इफको चौक पर बन रहे अंडरपास के निर्माण के कार्यों की समीक्षा के दौश्रान एनएचएआई के अधिकारियों ने बताया कि दिसंबर के अंत तक राजीव चौक व सिग्रेचर टावर चौक के अंडरपास को जनता के लिए खोल दिया जाएगा। इफको चौक व हीरो होंडा चौक के अंडरपास में पैट्रोल पंप व अन्य अडचनों को जल्द सामप्त कर उन्हें भी पूरा कर लिया जाएगा।
 
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जो भी अंडरपास के कार्य पूरे होते जा रहे है उन्हें जल्द से जल्द जनता के लिए खोला जाए ताकि जाम की समस्या से लोगों को राहत मिल सके। मानेसर के आईएमटी चौक व ऐलिवेटिड फ्लाईओवर को लेकर भी जल्द कार्य पूरा करने के निर्देश अधिकारियों को दिए गए। आईएमटी चौक के फ्लाईओवर के कार्य को फरवरी तक पूरा करने का आश्वासन एनएचएआई के अधिकारियों ने दिया है। 

You cannot copy content of this page