जिला परिषद के वाइस चेयरमैन कुर्सी को लेकर भाजपाईयों में घमासान

Font Size

: वाईस ने बचाई अपनी कुर्सी अब चेयरपर्सन की कुर्सी पड़ सकती है खतरे में

: 25 जिला पार्षदों में से 13 वाईस चेयरमैन के समर्थन में आए

: भाजपा नेता आलम उर्फ मुंडल व हबीब हवननगर आमने-सामने

: पुन्हाना से विधायक रहीश खान भी आए वाईस चेयरमैन के पक्ष में

: वाईस चेयरमैन के खिलाफ हल्फनामा देने वाले 17 जिला पार्षदों में से पांच पार्षदों ने दोबारा शपथ पत्र देकर की कार्रवाई नहीं करने की मांग।

 यूनुस अलवी

 
मेवात :  जिला परिषद के वाइस चेयरमैन कुर्सी को लेकर चल रही उठापटक में सोमवार को नया मोड़ आ गया। वाइस चेयरमैन को उनके पद से हटाए जाने की मांग करने वाले 17 जिला पार्षदों में से पांच पार्षदों ने डीडीपीओ को दोबारा शपथ पत्र देकर कार्रवाई नहीं करने की मांग की है। इसके अलावा सात अन्य जिला पार्षदों ने वाईस चेयरमैन में आस्था जताई है। इस उठापटक के खेल में जहां एक तरफ अय्युब खान को वाइस चेयरमैन की कुर्सी से हटाने के लिए भाजपा नेता आलम उर्फ मुंडल जोर लगा रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ उनकी कुर्सी को बचाने के लिए दूसरे भाजपा नेता एंव हरियाणा हज कमेठी के सदस्य हबीब हवननगर खुलकर मैदान में उतर गए हैं। इसके अलावा पुन्हाना से विधायक रहीश खान भी वाईस चेयरमैन के समर्थन में दिखाई दे रहे हैं। 
     मेवात जिला परिषद के वाई चेयरमैन अय्युब के खिलाफ डीडीपीओ को दिए गए 17 हलफनामों में से पांच जिला पार्षद तारीक हुसैन वार्ड 2, अंजुम हुसैन वार्ड 4, जफरूद्दीन वार्ड 7, सहरूना वार्ड 13, अजरूनीसा वार्ड 23 ने डीडीपीओ को नए शपथ पत्र देकर कार्रवाई नहीं करने की अपील की है। इनके अलावा वार्ड 11 से मुमताज अली, वार्ड 3 से साहीन, वार्ड 22 से सहरूना, वार्ड 14 से इमरान, वार्ड 16 मुनफिदा बेगम, वार्ड 10 से नितिन गर्ग और पुन्हाना से विधायक रहीश खान की पुत्र वधु सिरीन खान खुलकर सोमवार को वाइस चेयरमैन अय्युब के साथ नजर आए। इसके अलावा कई पार्षद अय्युब खान के पक्ष में मौन स्वीकृति से हैं। अब यहां मुकाबला दोनों ही भाजपा नेताओं में दिलचस्प हो गया है।
    बता दें, कि पिछले सप्ताह 25 पार्षदों में से 17 पार्षदों ने वाइस चेयरमैन के खिलाफ कार्रवाई को लेकर डीडीपीओ को शपथ पत्र दिए थे। वाइस चेयरमैन अय्युब खान पत्रकारों से बातचीत करते हुए आरोप लगाया कि चेयरपर्सन अनीसा बानो व उनके ससुर आलम उर्फ मुंडल जिला परिषद की विकास राशि में बंदरबांट कर रहे हैं। वो सरकार की सबका साथ-सबका विकास नीति को पलीता लगाकर खुद व अपने चहेते ठेकेदारों को काम देकर मनचाहा कमीशन वसूल रहे हैं। इसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कुछ पार्षदों को बरगलाकर उनके खिलाफ शपथ पत्र दिलवाए थे। लेकिन अब पांच पार्षदों ने नए शपथ पत्र देकर उनका समर्थन किया है तो कई पार्षद जल्द ही नए शपथ पत्र देकर उनके समर्थन में उतरेंगे। खास बात ये है इस कार्रवाई से जिले की भाजपाईयों की सियासत गर्म हो गई है। फिरोजपुर झिरका विधानसभा से चुनाव लडऩे का ख्वाब देख रहे आलम उर्फ मुंडल व इसी तैयारी में जुटे हबीब हवननगर में जोर अजमाइश शुरू हो गई है। हालांकि अभी इस मामले पर अन्य भाजपाई गुप्तरूप से चुप्पी साधे नजर आ रहे हैं। वहीं पुन्हाना से विधायक रहीश खान की पुुत्र वधु के वाईस चेयरमैन के पक्ष में खडे होने से साफ नजर आ रहा है कि वे भी वाईस चेयरमैन के पक्ष में हैं।
……………….
सोमवार को पांच पार्षदों ने दोबारा शपथ पत्र देकर वाइस चेयरमैन के खिलाफ कार्रवाई ना करने की मांग की है। उनके नए शपथ पत्र ले लिए गए हैं। एक दो दिन में शपथ पत्रों का अवलोकन किया जाऐगा। उन्होने बताया कि अविश्वास प्रस्ताव के लिए दो तिहाई बहुमत का होना जरूरी है।
राकेश मोर, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी।
 जिला परिषद के वाइस चेयरमैन कुर्सी को लेकर भाजपाईयों में घमासान 2

You cannot copy content of this page