अमेरिकी विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन ने पाक को हडकाया

Font Size

काबुल। मीडिया की खबर के अनुसार अमेरिकी विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन आतंकवाद के विरुद्ध संयुक्त प्रयास और आर्थिक संबंधों के विस्तार पर चर्चा के लिए मंगलवार को पाकिस्तान जायेंगे.  इस दौरे से पहले टिलरसन ने पाकिस्तान को आतंकवाद को सरंक्षण देने को लेकर कड़े शब्दों में चेताया है.  उन्होंने कहा है कि उन्होंने पाकिस्तान से साफ़ तौर पर कहा है कि वह तालिबान और दूसरे आतंकी संगठनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे.

खबर में अमेरिकी विदेश मंत्री के हवाले बताया गे है कि उन्होंने सोमवार को काबुल में कहा कि पाकिस्तान को उन हालात को समझना चाहिए जिसका वह सामना कर रहा है. पाकिस्तान में कई आतंकी संगठन सुरक्षित डेरा बनाये हुए हैं. टिलरसन ने दावा किया है कि वह पाकिस्तान के साथ मिलकर उसे स्थिर और सुरक्षित पाकिस्तान बनाना चाहते हैं.

उनका कहना है कि अमेरिका का पाकिस्तान से संबंध कुछ शर्तों पर आधारित है, और वह है कि पाकिस्तान को आतंकियों के खिलाफ जरूरी कार्रवाई करनी पड़ेगी. टिलरसन ने साफ़ क्र दिया है कि अगर पाकिस्तान स्थिर भविष्य चाहता है तो उसे अफगानिस्तान में शांति और सुलह बहाल करने में ईमानदारी से हिस्सा लेना चाहिए.  पाक यात्रा के दौरान, टिलरसन प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी, विदेश मंत्री ख्वाजा मोहम्मद आसिफ और सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा से मिलेंगे. इसके बाद वह भारत, कतर और स्विटजरलैंड भी जाएंगे. 

You cannot copy content of this page