विधायक तेजपाल तंवर ने की सोहना विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों की समीक्षा

Font Size
गुरुग्राम, 6 अक्टूबर। सोहना के विधायक तेजपाल तंवर ने आज सरकारी विभागों द्वारा सोहना विधानसभा क्षेत्र में करवाए जा रहे विकास कार्यों की समीक्षा की और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे निर्धारित समयावधि में विकास के कार्यों को पूरा करवाए तथा वे समय समय पर कार्यों की प्रगति की समीक्षा करते रहेंगे।
 
आज सोहना के बारबेट टूरिस्ट कॉम्पलैक्स में आयोजित इस बैठक में सभी विभागों के सोहना उपमंडल में कार्यरत अधिकारी बुलाए गए थे । बैठक में जो अधिकारी नही पहुंच पाए उन्हे विधायक ने सोहना के एसडीएम सतीश यादव को कारण बताओं नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। श्री तंवर ने बैठक में उपस्थित अधिकारियों से कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार को बने हुए तीन साल का कार्यकाल पूरा होने जा रहा है, इसलिए यह जरूरी है कि लोगों की अपेक्षा के अनुरूप विकास कार्य पूरे हों। इन विकास कार्यों में आ रही बाधाओं को दूर करने के उद्द्ेश्य से अधिकारियों की मीटिंग बुलाई गई है। 
 
उन्होंने कहा कि अधिकारी अपने काम को ईमानदारी और पूरे समर्पण भाव से करें । वे अपने कार्यालय में आने वाले लोगो की समस्याओं को सुनने के साथ-साथ उनका समाधान भी करने का प्रयास करें। उन्होंने कहा कि हम और आप जनता के सेवक है और हमें उसी सेवाभाव से लोगों की समस्याएं दूर करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जिन समस्याओं का अधिकारी अपने स्तर पर समाधान कर सकते है उनका अपने स्तर पर समाधान करें। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि अधिकारी अपने विभाग द्वारा करवाए गए विकास कार्यों की रिपोर्ट एसडीएम कार्यालय व विधायक कार्यालय भिजवाना सुनिश्चित करें। 
 
बैठक में सोहना बाजार में अतिक्रमण का मुद्द उठाया गया। सोहना के एसडीएम सतीश यादव ने कहा कि दिवाली के बाद बाजार से अतिक्रमण हटवाने के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा और अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। बैठक में विधायक को बताया गया कि कुछ स्थानों पर स्टांप वैंडर निर्धारित फीस से ज्यादा फीस ले रहे है जिस पर विधायक ने संबंधित अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि जो स्टांप वैंडर निर्धारित फीस से ज्यादा रूपये लें उनके लाइसैंस रद्द् कर दें। बिजली विभाग के प्रतिनिधि ने विधायक को बताया कि गांव में बिजली चोरी को रोकने के लिए लोगों के घरों में लगे मीटर बाहर लगाए जा रहे हैं। इसके साथ ही शहरी क्षेत्र में बिजली की तारें बदली जा रही है और बिजली के नए कंडक्टर लगाए जा रहे हैं। 
 
बैठक में एसडीएम ने बताया कि सोहना उपमंडल में शिव कुं ड का सौन्दर्यीकरण कार्य किया जाएगा जिसके  लिए स्थानीय लोगों का सहयोग लिया जाएगा। बैठक में सरकारी अस्पताल के एसएमओ ने बताया कि अस्पताल में डॉक्टरों की 7 पद है जिनमें से 3 पदों पर डॉक्टर कार्यरत है तथा बाकि बचे 4 पदों पर भी डॉक्टर जल्द ही ज्वाइन कर लेंगे। 
 
इसके अलावा, सोहना नगर परिषद्, स्वच्छता पखवाड़े, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग, खंड विकास एवं पचंायत विभाग, शिक्षा विभाग, जिला समाज कल्याण विभाग, पशुपालन विभाग, लोक निर्माण विभाग, बिजली विभाग, उद्यान विभाग, नगर परिषद् सहित विभिन्न विभागों द्वारा करवाए जा रहे विकास कार्यों पर विस्तार से चर्चा की गई। 
 
इस अवसर पर सोहना के एसडीएम सतीश यादव ने कहा कि इस बैठक का उद्द्ेश्य सोहना उपमंडल में चल रहे विकास कार्यों व योजनाओं की समीक्षा करना है ताकि समाज के अंतिम व्यक्ति को इन योजनाओं का लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि ये बैठक प्रत्येक माह आयोजित की जाएगी जिसमें विकास कार्यों की समीक्षा की जाएगी। इस अवसर पर उनके साथ सोहना के एसीपी बह्म सिंह भी उपस्थित थे।     

You cannot copy content of this page