सपा का राष्ट्रीय सम्मेलन आज, शिवपाल और अखिलेश में सुलह की कोशिश

Font Size

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की प्रमुख विपक्षी पार्टी ,समाजवादी पार्टी का दसवां राष्ट्रीय सम्मेलन आगरा में पांच अक्टूबर को होगा। यह सम्मलेन सदर बाजार, कैंट स्थित तारघर के मैदान में आयोजित किया गया है.  पार्टी की ओर से यह दावा किया गया है कि इसमें देश के 25 राज्यों के लगभग 15 हजार प्रतिनिधि शामिल होंगे । इस सम्मेलन में ही पार्टी के प्रतिनिधि अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव करेंगे. 

उल्लेखनीय है कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष का कार्यकाल पार्टी के नए संविधान के तहत अब पांच वर्ष का क्र दिया गया है.  इसलिए अब सपा में मुलायम व अखिलेश गुट के बीच चल रही तनातनी समाप्त करने की कोशिश तेज हो चली है। खबर है की इस सम्मेलन से पहले  अखिलेश-शिवपाल के बीच भी सुलह कराने की कोशिशें की जा रही हैं। चर्चा है की मुलायम सिंह दोनों के बीच मध्यस्थता की कोशिश में हैं. 

मीडिया में चर्चा है कि आज अखिलेश-शिवपाल के बीच का तनाव समाप्त हो जाएगा और दोनों एक मंच पर आ जायेंगे. इसके लिए ही मुलायम सिंह के घर पर यादव परिवार के लोग एकजुट हों रहे हैं . मिडिया की खबरों में यहाँ तक कहा जा रहा है कि दोनों के बीच सुलह  हो चुकी हैै, बस मेल मिलाप की औपचारिकता की जानी है।

गुरुवार को शुरू हो रहे राष्ट्रीय सम्मेलन का उद्घाटन वर्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव करेंगे। परम्परा के अनुसार सम्मेलन में आर्थिक-राजनीतिक प्रस्ताव पेश होगा.  इस पर पार्टी के प्रतिनिधि अपने विचार रखेंगे। पार्टी के सूत्रों का कहना है कि इसमें वर्तमान राजनीतिक स्थितियों तथा देश के अन्य ज्वलंत मुद्दों पर विचार किया जाएगा। माना जाहा है कि इसमें सपा की ओर से भाजपा की नीतियों पर सर्वाधिक प्रहार होगा औए उत्तर प्रदेश में वर्तमान योगी सरकार व केंद्र की मोदी सरकार उनके निशाने पर होंगी. 

 

You cannot copy content of this page

%d bloggers like this: