मोदी का सार्क सम्मलेन में जाने से इनकार

Font Size

विदेश मंत्रालय ने सार्क के अध्यक्ष नेपाल को बताया

अप्रासंगिकता की ओर बढ़ता सार्क !

 

नई दिल्ली : उरी हमले के ठीक बाद जिस बात के कयास लगाये जा रहे थे भारत सरकार के कदम उसी दिशा में बढ़ते दिखाई देने लगे हैं. पाकिस्तान को अलग-थलग करने की कसमें खा चुके प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को यह साफ कर दिया है कि वे नवंबर में पाकिस्तान में होने वाले सार्क सम्मेलन में हिस्सा नहीं लेंगे।

उल्लेखनीय है कि सार्क सम्मेलन 9-10 नवंबर को इस्लामाबाद में होना तय हुआ है. न्यूज एजेंसी एनआई ने विदेश मंत्रालय का हवाला देते हुए ट्विट किया है भारत ने दक्षेस की अध्यक्षता कर रहे नेपाल से स्पष्ट कर दिया है कि साउथ एशिया के एक देश ने प्रस्तावित शिखर सम्मेलन के लिए प्रतिकूल माहौल बना दिया है. जाहिर है भारतीय विदेह मंत्रालय कि ओर से उरी में हुए आतंकवादी हमले में 19 जवान शहीद होने का सन्दर्भ दिया गया है.

इसलिए विदेश मंत्रालय ने वर्तमान परिस्थितियों में इस्लामाबाद में इस सम्मेलन में हिस्सा लेने में असमर्थता जाहिर कि है. कहा गया है कि विदेश मंत्रालय ने सीमा-पार से आतंकवादी घटनाएं बढ़ने की शिकायत भी की है. खबरें यह भी कि अफगानिस्तान, बांग्लादेश और भूटान ने भी सार्क सम्मेलन में हिस्सा लेने से मना कर दिया है.

You cannot copy content of this page