अम्बाला में भी तबाही मचाना चाहता था डेरा सच्चा सौदा का क़ुर्बानी गैंग, 38 लाख रुपये बरामद

Font Size

राजद्रोह का मुकदमा दर्ज, दो गिरफ्तार 

अंबाला : अंबाला पुलिस ने डेरा सच्चा सौदा का कुर्बानी गैंग का प्लान डीकोड किया है. पुलिस ने टीम से 38 लाख रुपये बरामद किए है. पुलिस की माने तो क़ुर्बानी गैंग ने लोगों से पैसा इकट्ठा किया था और इस पैसे का इस्तेमाल डेरे के इशारे पर किया जाना था कि इस पैसे का क्या करना है. इससे क्या कुछ खरीदना है. इस गैंग के कई कोड वर्ड थे जैसे कि पौधरोपण बोलने पर आत्मदाह, पानी सींचना कहने पर पेट्रोल से आग लगाना औऱ कलि काटना कहने पर जान से मारना था.

डेरा सच्चा सौदा मामले में अब डेरा समर्थकों व डेरे की परतें एक-एक कर खुल रही है रोजाना इस मामले में खुलासे हो रहे हैं और पता चल रहा है कि डेरे की क्या कुछ प्लानिंग थी लेकिन पुलिस ने उसे कैसे फेल कर दिया.

अंबाला पुलिस ने 25 तारीख को अशोक कुमार नाम के शख्स को लोगों को भड़काने और सरकारी आदेशों के उल्‍लंघन सहित राजद्रोह के आरोप में गिरफ्तार किया था जिसके काबू आने से अंबाला में अशांति नहीं फ़ैल सकी.

पुलिस ने अशोक से पूछताछ की तो कई खुलासे हुए और कुर्बानी गैंग का खुलासा भी हुआ. पुलिस ने अशोक की निशानदेही पर मुलाना के गोला में रेड की. यहां जयराम नाम के शख्स के घर से 38 लाख रुपय बरामद किए. जयराम तो भाग गया लेकिन पुलिस ने एक अहम आरोपी पुनीत इंसा को गिरफ्तार किया है.

बताया जा रहा है कि पुनीत का परिवार डेरा प्रमुख का काफी करीबी है. पेशे से वकील पुनीत को सच्चा सौदा का स्टोर भी चलाने को दिया गया है.

बताया जा रहा है कि 25 तारीख को पुनीत पंचकुला में था और लोगों को भड़काने का काम कर रहा था. पुनीत के पिता भी पेशे से वकील हैं. उन्हें भी पंचकुला पुलिस ने हिरासत में ले रखा है. पुनीत के चचेरे भाई विनीत की पंचकुला में गोली लगने से मौत भी हुई है. पुलिस की मानें तो पुनीत और अशोक के गिरफ्त में आने से कई खुलासे होंगे.

You cannot copy content of this page