गुरुग्राम नगर निगम चुनाव की घोषणा शीघ्र : मनोहर लाल

Font Size

अगले दो माह में हो सकते हैं चुनाव 

वार्डबंदी की प्रक्रिया पूरी , अब चुनाव आयोग के पाले में है गेंद 

सरकार कोर्ट में शीघ्र प्रस्तुत करेगी वार्डबंदी की रिपोर्ट 

सुभाष चौधरी /प्रधान संपादक 

गुरुग्राम : राज्य चुनाव आयोग हरियाणा की ओर से गुरुग्राम नगर निगम के चुनाव की घोषणा किसी भी वक्त की जा सकती है. प्रदेश सरकार ने इसकी पूरी तैयारी कर ली है. नए सिरे से वार्ड बंदी की प्रक्रिया भी पूरी हो चुकी है. एक मामले में हाई कोर्ट से वार्डबंदी की रिपोर्ट तलब की गयी है. सरकार इसे कोर्ट के समक्ष शीघ्र रखेगी और चुनाव आयोग को इसके लिए समय निर्धारित करना है.

लम्बे अर्से से गुरुग्राम नगर निगम के चुनाव पर लगा ग्रहण अब छंटने के असार दिख रहे हैं. अगर सब कुछ ठीक रहा तो अगले एक से दो माह के दौरान यह चुनाव कराया जा सकता है.

इस बात का स्पष्ट संकेत हरियाणा के मुख्यमंत्री  मनोहर लाल ने दिया. मुख्यमंत्री आज स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर गुरुग्राम के देवीलाल स्टेडियम में आयोजित राज्य स्तरीय ध्वजारोहन कार्यक्रम के बात पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे. एक प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने इसके लिए आवश्यक सभी प्रक्रियाएं पूरी कर ली है. नए सिरे से वार्डबंदी की गयी है और इसे अंतिम रूप दे दिया गया है. मतदाता सूचियों का अंतिम प्रकाशन भी हो गया है और वार्ड के मतदान केन्द्रों को भी रेखांकित कर  लिया गया है. सीएम ने कहा कि अब गेंद चुनाव आयोग के पाले में है और उन्हें ही निर्णय करना है कि किस समय गुरुग्राम नगर निगम का चुनाव कराया जाए. उन्होंने उम्मीद जताई कि अब किसी भी समय चुनाव आयोग इसकी घोषणा कर सकता है.

उन्होंने स्पष्ट किया की गुरुग्राम से ही कुछ लोग हाई कोर्ट गए हैं और कोर्ट की ओर से वार्ड बंदी के मामले में रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा गया है. सरकार ने इस रिपोर्ट को अंतिम रूप दे दिया है और शीघ्र ही इसे कोर्ट के समक्ष प्रस्तुत कर दी जायेगी.

उनका मानना है कि गुरुग्राम नगर निगम का चुनाव कराने में अब कोई अड़चन नहीं है इसलिए चुनाव आयोग किसी भी समय चुनाव कराने की घोषणा कर सकता है. इसके लिए सारी प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गई है.

You cannot copy content of this page