शांति निकेतन पब्लिक स्कूल सैक्टर-104 में धूमधाम से मनाया स्वतंत्रता दिवस

Font Size

 स्कूल की प्रबंध निदेशिका ऊर्मिला दहिया ने किया ध्वजा रोहण 

 छात्र-छात्राओं ने देशभक्ति ने दी देश भक्ति गीतों पर प्रस्तुतियां 

  

शांति निकेतन पब्लिक स्कूल सैक्टर-104 में धूमधाम से मनाया स्वतंत्रता दिवस 2

गुरुग्राम, 15 अगस्त: 71वां स्वतंत्रता दिवस शांति निकेतन पब्लिक स्कूल सैक्टर-104 के प्रांगण में बड़ी धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर स्कूल की प्रबंध निदेशिका ऊर्मिला दहिया ने ध्वजा रोहण किया व परेड की सलामी ली। स्कूल के छात्र-छात्राओं ने देशभक्ति से ओत-प्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करते हुए शमा बांध दिया। 
 
इस अवसर पर उर्मिला दहिया ने स्वतंत्रता सेनानियों को याद करते हुए अपने श्रद्धासुमन अर्पित किए तथा स्कूल व देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं प्रदान की। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता प्राप्ति के लिए हमारे अनेक वीरों स्वतंत्रता सेनानियों ने अपना सर्वोच्च बलिदान दिया। उन्हीं के बलिदान के स्वरूप आज हम खुली हवा में सांस ले रहे हैं। इस आजादी को प्राप्त करने के लिए सभी धर्मो, समुदायों व सभी जातियों के लोगों ने अपना अदम्य साहस दिखाते हुए आजादी को प्राप्त किया। आज पूरा देश उन बलिदानियों के प्रति नत मस्तक है।शांति निकेतन पब्लिक स्कूल सैक्टर-104 में धूमधाम से मनाया स्वतंत्रता दिवस 3
 
श्रीमति दहिया ने बताया कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भुटान क्षेत्र के डोकलाम में मजबूती के साथ सेना को डटे रहने का निर्देश दिया जिसके वे बधाई के पात्र हैं इससे ना केवल समस्त भारतवासी, भारतीय सेना व प्रधानमंत्री के साहस के ऋणी हो गए बल्कि संपूर्ण विश्व में भी भारत के इस कदम की भूरि-भूरि प्रशंसा हो रही है। आज भारतीय सेना का मनोबल सर्वोच्च स्तर पर है। पूरे भारतवर्ष के लोग सेना के साथ उनका साहस बढाने के लिए गंधे से गंधा मिलाकर उनके साथ खड़े हैं।
 
उन्होंने कहा कि काश 62 के भारत चीन युद्ध के समय  इतने मजबूत प्रधानमंत्री रहे होते तो आज तिब्बत हमारे से अलग  नही हुआ होता और 62 की भारत-चीन लड़ाई का दंश ना झेला होता। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बधाई के पात्र हैं और पूरा देश उनके साथ खड़ा है। उन्होंने डोकलाम में अपना मजबूत इरादा देश के सामने रख दिया है। 
 
इस अवसर पर स्वतंत्रता दिवस समारोह की खुशी में अध्यक्षा श्रीमति ऊर्मिला दहिया ने स्कूली छात्र-छात्राओं व आए हुए सभी अतिथियों को फल व मि_ाईयां वितरीत की। इस अवसर पर महासचिव सुनील दहिया व प्रधानाचार्य श्री एसके कुमार तथा भारी संख्या में स्कूली छात्र-छात्राएं व क्षेत्र के गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page

%d bloggers like this: