मोदी को कोई नहीं हरा सकता, 2019 में उनकी ही जीत होगी : नीतीश कुमार

Font Size

कहा, लालू यादव केवल जाति के नेता, जनता के नहीं 

बीजेपी के साथ गठबंधन सहयोगी के तौर पर फॉलोअर नहीं

सुभाष चौधरी /प्रधान संपादक 

पटना : भाजपा नीत एन डी ए गठबंधन के साथ मिल कर सरकार बनाने के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सोमवार को पहली बार खुलकर बोले. उन्होंने यहाँ आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि मोदी को कोई नहीं हरा सकता, 2019 में उनकी ही जीत होगी. बाद उन्होंने अपने ऊपर लग रहे आरोपों पर सफाई दी व राजद नेता लालू यादव पर यह कहते हुए प्रहार किया कि वे केवल जाति के नेता हैं, जनता के नहीं.

बिहार में महागठबंधन टूटने के बाद आरजेडी और जेडीयू के बीच लगातार एक-दूसरे पर वार-पलटवार जारी है. नीतीश ने कहा कि उन्होंने सरकार चलाने की पूरी कोशिश की थी और वे हर आरोप बर्दाश्त करते रहे. उनका कहना था कि पीएम नरेंद्र मोदी को कोई नहीं हरा सकता है और 2019 में उनकी ही जीत होगी.

नीतीश ने लालू पर ही हमला बोलते हुए कहा कि वो जाति के नेता हैं, जनता के नहीं. जबकि उन्होंने खुद को जनता का नेता बताया जाति का नहीं. उन्होंने दावा किया कि हम हमेशा से भ्रष्टाचार के खिलाफ रहे हैं और भ्रष्टाचार से समझौता नहीं कर सकते.

नीतीश कुमार ने बीजेपी के साथ गठबंधन को लेकर कहा कि यह पहले से तय नहीं था .  उन्होंने स्पष्ट किया कि उनको मजबूरीवश उसके साथ जाना पड़ा क्योंकि उनके सामने कोई रास्ता नहीं बचा था. इसके लिए उन्होंने सीधे तौर पर लालू यादव व आरजेडी को जिम्मेदार ठहराया.  विपक्ष को आगाह करते हुए कहा कि पीएम मोदी का मुकाबला करने की किसी में भी क्षमता नहीं है और 2019 में भी दिल्ली की गद्दी पर मोदी के अलावा कोई और नहीं बैठ सकता. नीतीश ने खुद के फैसले का बचाव करते कहा कि भाजपा  के साथ उनका गठबंधन सहयोगी के तौर पर है फॉलोअर  नहीं.  

नीतीश कुमार ने और क्या कहा ?

– महागठबंधन चलाने में कई परेशानियां आईं

– प्रशासनिक कार्यों में आरजेडी का हस्तक्षेप के बावजूद विकास के लिए काम

– छापों के बाद इस्तीफे की मांग हो रही थी

– मैंने आरोपों पर तथ्यों सहित जवाब देने को कहातेजस्वी के पास सफाई के लिए कुछ नहीं था

– आरोपों के बाद मुझ पर सवाल उठ रहे थे

– छापों को लोकर लालू जी से कई बार बात हुई

– मुझे लालू परिवार पर छापे की जानकारी राजगीर में मिली

-बीजेपी के साथ जाना पहले से तय नहीं था

-मुझे जहर कहा गया, मैंन वो भी बर्दाश्त किया 

-मेरा कास्ट बेस में नहीं, मास बेस में विश्वास है

-मैं जाति का नहीं, जनता का नेता

-लालू जनता के नहीं, जाति के नेता

-मोदी जी का मुकाबला करने की किसी में क्षमता नहींनीतीश कुमार ने केंद्र की मोदी सरकार द्वारा पाकिस्तान की सीमा में घुसकर की गई सर्जिकल स्ट्राइक की सराहना करते हुए कहा कि हमने इसकी प्रशंसा की थी.

-उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के नोटबंदी के फैसले का भी हमने कई दलों की तरह समर्थन किया. उन्होंने कहा कि हमने एनडीए से अलग होने पर भी कई मामलों में केंद्र का समर्थन किया है.

-तेजस्‍वी यादव पर लग रहे आरोपों के बीच मैंने उनसे कहा कि आप मुझे नहीं तो जनता के सामने ही पूरे मामले पर सफाई दें. लेकिन इस पर मेरे बारे में ही मीडिया में गलत खबरें फैलाई गई.

-पार्टी की बैठक में काफी विचार- विमर्श के बाद ही यह कदम उठाया गया है. मेरी पार्टी के लोगों ने कहा कि आप अपनी नीति से नहीं हटें

– धर्मनिरपेक्षता पर मुझे किसी के सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है

You cannot copy content of this page