सरकारी कार्यक्रम में नीतीश आये लेकिन तेजस्वी नहीं !

Font Size

बिहार में सत्तारूढ़ जदयू और राजद  के रिश्‍तों में तनाव

जदयू ने कहा : तेजस्वी तथ्यों के साथ सफाई दे 

लालू यादव ने कहा :  इस्तीफा देने का सवाल नहीं उठता 

पटना: बिहार में सत्तारूढ़ जदयू और राजद  के रिश्‍तों में तनाव के संकेत शनिवार को भी देखने को मिले . सरकार की ओर से पटना में शनिवार को विश्‍व युवा कौशल दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. इस समारोह में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव को भी शामिल होना था लेकिन डिप्‍टी सीएम तेजस्वी यादव ने शिरकत नहीं की.

 

बताया जाता है कि कार्यक्रम के मंच पर उपमुख्‍यमंत्री की नेम प्‍लेट को पहले ढका गया  बाद में वहां से हटा दिया गया.  इसे जदयू और राजद के बीच बढ़ी तकरार के रूप में माना जा रहा है. इसके दो कारण बताये जा रहे हैं . इनमें राष्ट्रपति चुनाव के उम्मीदवार और भ्रष्टाचार के मामले में फंसे उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद के इस्तीफे की मांग शामिल है. इससे दोनों पार्टियों में तल्‍खी बढ़ी गयी लगती है.

 

हालाँकि अभी तक इस मामले पर मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार चुप्पी साधे हुए हैं  जबकि लालू प्रसाद यादव ने मीडिया से बात करते हुए साफ कह दिया कि तेजस्‍वी इस्‍तीफा नहीं देंगे. उन्होंने कहा राजद विधान मंडल दल ने यह फैसला लिया है कि तेजस्वी को इस्तीफा नहीं देना चाहिए. लालू ले कहा कि उनकी पार्टी ने माना है कि सीबीआई की एफआईआर तेजस्वी के इस्तीफे का कारण नहीं बनता. उन्होंने कहा कि मेरी और मेरे बच्चों की संपत्तियों का व्योरा पब्लिक डोमेन में हैं.

 

इससे पूर्व जदयू की तरफ से शुक्रवार को कहा गया था कि राजद अपने 80 विधायक होने का घमंड न दिखाए, और राजद को तेजस्वी यादव के खिलाफ आरोपों पर तथ्यों के साथ स्पष्टीकरण देना चाहिए .

You cannot copy content of this page