चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय का प्रवेश परीक्षा परिणाम घोषित

Font Size
चण्डीगढ़, 5 जुलाई : चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय,हिसार ने शैक्षणिक सत्र 2017-18 के लिए स्नातक व स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में दाखिले हेतु आयोजित की गई प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है।
विश्वविद्यालय के एक प्रवक्ता ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि प्रवेश परीक्षा का परिणाम विश्वविद्यालय की वैबसाईट www.hau.ernet.in         तथा    http:// ccshau.mycollegeform.com पर देखा जा सक ता है।
गौरतलब है कि यह प्रवेश परीक्षा 2 जुलाई को बी.एससी. (आनजऱ्) एग्रीकल्चर छ: वर्षीय पाठ्यक्रम की 50 सीटों तथा एम.एससी. एग्रीकल्चर पाठ्यक्रमों की कुल 75 सीटों के लिए आयोजित की गई थी। परीक्षा में बी.एससी. (आनजऱ्) एग्रीकल्चर छ: वर्षीय पाठ्यक्रम की 50 सीटों के लिए 5241 तथा एम.एससी. एग्रीकल्चर पाठ्यक्रमों की 75 सीटों के लिए 347 उम्मीदवार उपस्थित हुए। उल्लेखनीय है कि इन पाठ्यक्रमों के लिए क्रमश: 6007 तथा 402 उम्मीदवारों ने आवेदन  किया था।
उन्होंने बताया कि बी.एससी. (आनजऱ्) एग्रीकल्चर छ: वर्षीय पाठ्यक्रम की परीक्षा में पांच विद्यार्थियों ने 86 अंक प्राप्त करके टॉप किया है जिनमें हिसार कैंट के रवि शर्मा,  गांव मजादपुर (हिसार) के तेजस मलिक, गांव बैजलपुर (फतेहाबाद) के अभिषेक झाझरा, गांव चौटाला (सिरसा) के मितुल तथा जवाहर नगर, हिसार की ईशिका शामिल हैं।
इसीप्रकार, एम.एससी. एग्रीकल्चर पाठ्यक्रमों की परीक्षा में गांव तापड़ापुर (यमुनानगर) की प्रियंका सैनी ने 80 अंक प्राप्त करके टॉप किया जबकि तारकवाली (सिरसा) की रीता, गांव चारूनी जाटान (कुरूक्षेत्र) के दिनेश शर्मा तथा राजथल (हिसार) की प्रियंका देवी 79 अंक प्राप्त करके दूसरे स्थान पर रहे। 

You cannot copy content of this page