पत्रकार समाज का दर्पण होता है : अनिल आर्य 

Font Size

यूनुस अलवी

मेवात : तावडू में हरियाणा पत्रकार संघ की ओर से आयोजित पत्रकार संगोष्ठी में संघ के प्रदेश महासचिव एवं दैनिक गुडगांव टुडे के संपादक अनिल आर्य ने कहा कि पत्रकार समाज का दर्पण हैं।  उन्होंने कहा कि समाज और देश को नई दिशा दिखाने में मेवात के पत्रकार किसी तरह भी पीछे नहीं है। आर्य ने कहा कि समाज में व्याप्त बुराईयों को दूर करने के लिए ही एक पत्रकार कलम उठाता है और फिर वह सच लिखती है, चाहे वह किसी के खिलाफ क्यों ना हो। 
 
उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में मीडिया की भूमिका देश को रचनात्मक दिशा देने की रही है और पत्रकार बंधु उसे आगे बढ़ा रहे हैं। आर्य ने नूंह प्रशासन और सरकार से आग्रह किया कि वे भी पत्रकारों की समस्याओं और परेशानियों को दूर करने के लिए ठोस कदम उठाए। 
 
उन्होंने कहा कि हरियाणा पत्रकार संघ प्रदेश का सबसे बड़ा पत्रकार संघ है, जिसमें नौ सौ से अधिक सक्रिय सदस्य हैं। करीब पांच करोड़ रुपए से अधिक वित्तीय मदद संघ के सदस्यों को किसी हादसे का शिकार होने के बाद दी जा चुकी है। पांच लाख रुपए का दुर्घटना बीमा भी हरियाणा पत्रकार संघ अपने साथियों को उपलब्ध करा रहा है। आर्य ने कहा कि हर पत्रकार के सुख-दुख में हरियाणा पत्रकार संघ सदैव खड़ा है और सरकार और नूंह प्रशासन से मांग करता है कि वह भी पत्रकारों के कल्याण के लिए लागू योजनाओं को सही ढंग से समयबद्ध लागू करें ताकि पत्रकारों को प्रशासन से कोई परेशानी ना हो। पत्रकार हर परिस्थिति में अपना पत्रकारिता धर्म निभाता है, चाहे वह घरेलू हो या फिर धमकी भरा माहौल। किसी नेता का विरोध हो या किसी अधिकारी की तिरछी नजर। 
 
उन्होंने कहा कि समाज में दबे और उपेक्षित वर्ग की आवाज उठाना ही पत्रकार का धर्म है और वह उसे निभा रहा है, इसलिए प्रशासन भी उसे सहयोग देकर राष्ट्र के विकास में अपना सहयोग दे। 

You cannot copy content of this page