पाकिस्तान को जोर का झटका धीरे से देगा अमेरिका ?

Font Size

अमेरिकी संसद में आतंकवादी देश घोषित करने का विधेयक पेश

नई दिल्ली : लगता है पाकिस्तान को अमेरिका जोर का झटका धीरे से देने कि तैयारी में है. क्योकि इसके दो बड़े राजनीतिक दलों के दो सांसदों ने पाकिस्तान को आतंकवादी देश घोषित करने का एक विधेयक वहां कि संसद में पेश किया है। इससे से पाक प्रधानमंत्री को सांप सूंघ गया है.
उल्लेखनीय है कि आतंकवाद पर सदन की उपसमिति के अध्यक्ष टेड पो ने यह विधेयक पेश करते हुए कहा कि अब समय आ गया है कि हम पाकिस्तान की धोखाधड़ी के लिए उसे धन देना बंद कर दें. उसे आतंकवाद को प्रायोजित करने वाला देश घोषित कर दें.
इस एक्ट का नाम पाकिस्तान स्टेट स्पॉन्सर ऑफ टेरेरिज्म डेजिगनेशन एक्ट है जो रिपब्लिकन पार्टी के पो और डेमोक्रेटिक पार्टी के सदस्य डाना रोहराबाचर ने पेश किया है ।
बताया जाता है कि रोहराबाचर आतंकवाद पर कांग्रेस की प्रभावशाली समिति के रैंकिंग सदस्य हैं। अमेरिकी संसद में पो ने कहा कि पाकिस्तान अब विश्वास करने योग्य सहयोगी नहीं रह गया है. उसने लगातार अमेरिका के शत्रुओं की मदद की है.
उन्होंने यद् दिलाया कि ओसामा बिन लादेन को शरण देने से लेकर हक्कानी नेटवर्क के साथ उसके निकट संबंध रहे हैं. इस बात से पर्याप्त सबूत मिलते हैं कि पाकिस्तान आतंकवाद के खिलाफ अमेरिका की ओर नहीं है।
पो ने कहा कि राष्ट्रपति बराक ओबामा को इस विधेयक के पारित होने के 90 दिनों में एक रिपोर्ट जारी कर बताना होगा कि पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद को समर्थन मुहैया कराया है या नहीं। इसके 30 दिनों बाद विदेश मंत्री को एक और रिपोर्ट जारी करनी होगी जिसमें उन्हें या तो पाकिस्तान को आतंकवाद को प्रायोजित करने वाला देश कहना होगा या फिर इस बात का स्पष्टीकरण देना होगा कि कानूनी रूप से पाकिस्तान को आतंकवाद को प्रायोजित करने वाला देश क्यों घोषित नहीं किया जा सकता।

You cannot copy content of this page