कुलभूषण जाधव की फांसी पर रोक, भारत की बड़ी जीत : बागड़ी

Font Size

फैसला आने तक मंगत राम बागड़ी के लक्ष्मण विहार कार्यालय में चलता रहा हवन यज्ञ  कुलभूषण जाधव की सलामती के लिए क्षेत्र के लोगों ने की प्रार्थना

गुरुग्राम , 18 मकुलभूषण जाधव की फांसी पर रोक, भारत की बड़ी जीत : बागड़ी 2ई: जासूसी के आरोप में पाकिस्तान में बंद कुलभूषण जाधव की फांसी की सजा पर रोक लगाने संबंधी याचिका पर अन्तर्राष्ट्रीय कोर्ट में वीरवार को हुई सुनवाई के पूर्व जाधव के पक्ष में फैसला आने की प्रार्थना करते हुए लक्ष्मण विहार में वरिष्ठ भाजपा नेता मंगत राम बागड़ी के कार्यालय पर लगातार हवन-यज्ञ किया जाता रहा। दोपहर 12 बजे से फैसला आने तक कुलभूषण जाधव की सलामती के लिए क्षेत्र के दर्जनों लोग भाजपा नेता की अगुआई में हवन में आहुति देते रहे। हवन की पूर्णाहुति तब हुयी जब अन्तर्राष्ट्रीय कोर्ट ने इस मामले में अहम फैसला सुनाते हुए जाधव की फांसी पर सुनवाई पूरी होने तक रोक लगा दी। इस फैसले से लोगों में ख़ुशी की लहर दौड गई.

 

कुलभूषण जाधव की सलामती का मामले में भारत को पहली जीत मिलने की खबर आने पर हवन-यज्ञ पर बैठे मंगत राम बागड़ी व उनकी पुत्रबधू समाजसेविका शीतल बागड़ी सहित अन्य लोगों ने खुशी व्यक्त की। इस अवसर पर मंगत राम बागड़ी ने कहा कि अन्तर्राष्ट्रीय कोर्ट ने फैसले के दौरान पाकिस्तान की सभी दलीलों को खारिज कर दिया  है। इससे यह संदेश जाता है कि जाधव के साथ पाकिस्तान ने जो व्यवहार किया् वह अनैतिक था साथ ही अन्तर्राष्ट्रीय नियमों को पूरी तरह दरकिनार किया गया है । बागड़ी ने कहा कि इस मामले में भारत की ओर से बारम्बार कानूनी सहायता पहुंचाने की अनुमति देने की मांग के प्रति संवेदनहीनता का परिचय देते रहे पाकिस्तान को एक बार पुन: विश्व मंच पर करारा झटका लगा है. उनके अनुसार यह फैसला देश के लोगों के लिए बड़ी जीत है जबकि आने वाले समय में दुनिया के लिए एक महत्वपूर्ण नजीर ।

 

बागड़ी ने कहा कि पूर्व की कांग्रेस सरकार की ढुलमुल नीतियों देन है कि पाकिस्तान भारत के साथ हमेशा अमानवीय व्यवहार करता रहा। केन्द्र में भाजपा की सरकार आने के बाद जहां पाकिस्तान समर्थित आतंकवाद पर रोक लगी, वहीं पाकिस्तान में रहने वाले अथवा वहां के जेलों में बेबुनियाद आरोपों में बंद लोगों को न्याय मिल रहा है।

 

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में चल रही केन्द्र की भाजपा सरकार केवल देश का विकास ही नहीं करा रही बल्कि देश के लोगों को सामाजिक सुरक्षा प्रदान करने को भी अग्रसर है। समाजसेविका शीतल बागड़ी ने भी अन्तर्राष्ट्रीय कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि इस फैसले से जहां भारत को न्याय मिला है, वहीं पाकिस्तान का आतंकी चेहरा एक बार पुन: बेनकाब हुआ है। हवन में भाजपा नेता मांग राम बागड़ी के अलावा क्षेत्र के दर्जनों लोगों ने आहुति डालकर कुलभूषण की सलामती के लिए दुआ मांगी।

 

You cannot copy content of this page