हरियाणा में 10 हजार पुलिसकर्मियों की भर्ती शीघ्र : रामनिवास

Font Size

2018 तक सभी 15,000 रिक्त पदों पर होगी नियुक्ति  

 
चंडीगढ़ , 6 मई :  गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव रामनिवास ने आज कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा पुलिस कर्मचारियों के सभी 15,000 रिक्त पदों को वर्ष 2018 तक भरने के लिए रोडमैप बनाया है। इसके अतिरिक्त, पुलिसकर्मियों के 10,000 रिक्त पदों को भरने के लिए हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग को मांग पत्र भेजा जा चुका है, जिसके लिए शीघ्र ही भर्ती प्रक्रिया आरंभ हो जाएगी। 
 
रामनिवास ने यह जानकारी आज यहां पत्रकारों को सम्बोंधित करते हुए दी। उन्होंने कहा कि हरियाणा ने पुलिसकर्मियों के सभी रिक्त पदों को भरने के एक रोडमैप के सम्बंध में शपथ-पत्र दिया था, जिस पर सर्वोच्च न्यायालय ने पुलिसकर्मियों के रिक्त पदों को समयबद्ध तरीके से भरने के हरियाणा के प्रयासों की सराहना की है और दूसरे राज्य भी इसका अनुकरण कर पुलिसकर्मियों की भर्ती के लिए रोडमैप दें।
 
उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मियों के 10,000 रिक्त पदों को भरने के लिए हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग को मांग पत्र भेजा जा चुका है। उन्होंने कहा कि इन पदों पर भर्ती नये मानदंडों के अनुसार होगी और इस सम्बंध में नये नियमों की अधिसूचना भी हो चुकी है। रोडमैप के अनुसार इन पदों को जून, 2017 से अप्रैल, 2018 तक भरा जाएगा। 
 
श्री निवास ने कहा कि पुलिस का कार्य कठिन कार्य है, जिसके चलते उन्हें विपरीत परिस्थितियों में भी कार्य करना पड़ता है। पुलिसकर्मियों के समक्ष पारिवारिक समस्याएं होती हैं। 
 
हरियाणा सरकार ने पुलिसकर्मियों को तनाव मुक्त रखने के लिए एक साप्ताहिक अवकाश देना आरम्भ कर दिया है। पुलिस विभाग में इन पदों पर भर्ती प्रक्रिया पूरी होने के उपरांत कर्मचारियों की कमी पूरी हो जाएगी और ये साप्ताहिक अवकाश और अधिक सुचारू हो जाएगा।

You cannot copy content of this page