राबर्ट बढेडा के लिए जमीन खरीद मामले में महेश नागर के फरीदाबाद स्थित निवास पर ई डी का छापा

Font Size

राजस्थान में सस्ती खरीदी थी जमीन : सोलर प्रोजक्ट के लिए दे कर अरबों कमाने का आरोप 

तिगांव के विधायक ललित नगर के छोटे भाई हैं महेश नागर 

पैत्रिक गाँव भुआपुर के मकान पर भी चल रही है ई डी की कार्रवाई

धर्मेन्द्र यादव 

फरीदाबाद : राजस्थान में राबर्ट बढेडा के लिए जमीन खरीद मामले में उनके सहयोगी प्रॉपर्टी डीलर व कांग्रेस विधायक ललित नगर के छोटे भाई महेश नगर के सेक्टर 17 स्थित निवास पर प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने छापा मारा है. खबर है कि ई डी की टीम उनके पैत्रिक गाँव भुआपुर के मकान पर भी पहुंची है और वहां भी छापे चल रहे हैं. अधिकारियों की टीम दोनों ही जगहों पर उनके पेपर एवं अन्य कागजात खंगाल रही है. संकेत है कि उनके दोनों ही ठिकाने से ई डी को बेनामी प्रॉपर्टी खरीद एवं राजस्थान में बढेडा के लिए जमींन खरीद के कागजात मिलने की संभावना है.

 

फरीदाबाद शहर में बुधवार सुबह से ही चर्चा जोरों पर है कि तिगांव से कांग्रेस विधायक ललित नगर के छोटे भाई महेश नगर के सेक्टर 17 स्थित घर पर सुबह से ही ई डी की टीम आ धमकी है और घर में मौजूद सभी सदस्यों को घर से बहार नहीं जाने दे रही है. उनसे लगातार पूछताछ भी चल रही है और उनके घर के कोने कोने को खंगाला जा रहा है. हालाँकि इस सम्बन्ध में ई डी के अधिकारी अभी चुप्पी साधे हुए है. समझा जाता है कि ई डी की यह कार्रवाई कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी के दामाद राबर्ट बढेडा द्वारा राजस्थान में बड़े पैमाने पर खरीदी गयी उस जमीन के सिलसिले में है जिसे कथित षड़यंत्र के तहत किसानों से औने पौने दामों में लेकर बाद में सोलर प्रोजेक्ट के लिए सरकार को महंगे दाम में बेचीं गयी.

कथित तौर पर काले को सफ़ेद करने के इस धंधे की जाँच ई डी की ओर से की जा रही है. आज की कार्रवाई से आशंका इस बात की प्रबल हो गयी है कि ई डी के हाथ अब जल्दी ही उन बड़े लोगों तक भी पहुँच जायेंगे जो अरबों की इस जमीन खरीद में शामिल रहे हैं और तब की राजस्थान सरकार के निर्णय को अपने हक़ में प्रभावित कर इस जमीन पर सोलर प्रोजेक्ट लगवा कर अरबों कमाए.

 

कहा जा रहा है कि बढेडा के लिए इस जमीन की खरीद नागर बंधुओं के माध्यम से ही हुयी थी. यहाँ तक की दूसरे शहरों में भी बढेडा की जमीन खरीद बिक्री का मामला नगर बंधू ही देखते थे.

 

उल्लेखनीय है कि विधायक ललित नगर भी उसी मकान में रहते हैं जिसमें आज छापे चल रहे हैं. साथ ही उनके पैत्रिक गाँव भुआपुर के मकान पर भी छापे की कार्रवाई जारी हैं. इस सम्बन्ध में नागर परिवार के किसी भी सदस्य से संपर्क नहीं हो पाया है. समझा जाता है कि मकान में मौजूद सभी सदस्य ई डी की पूछताछ की गिरफ्त में हैं और इनके नजदीकी अन्य सदस्य कार्रवाई के भय से भूमिगत हो गए हैं.

You cannot copy content of this page