गरीबों का राशन छीन रही है भाजपा सरकार : पायलट

Font Size

जयपुर : राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने भाजपा सरकार को भोजन से मिठास गायब करने वाली सरकार बताया है. उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश की वसुंधरा सरकार अच्छे दिन के नाम पर गरीबों का राशन तक छीन रही है.

श्री पायलट ने रविवार को एक बयान जारी कर कहा है कि पिछले दो महीनों से गरीबों को राशन में मिलने वाली चीनी का वितरण नहीं हो रहा है. इसका कारण उन्होंने केन्द्र सरकार द्वारा चीनी पर अनुदान राशि 18.5 रु. प्रति किलोग्राम निर्धारित करना बताया।

उनके अनुसार राजस्थान सरकार ने चीनी की खरीद 42.98 रु. प्रति कि.ग्रा. की दर से की है। ऐसे में अनुदान के 18.5 रु. इस राशि से घटाने पर राज्य सरकार को चीनी 24.48 रु. प्रति कि.ग्रा. पड़ रही है। उन्होंने कहा कि अब तक राशन की दुकानों पर चीनी लगभग 13 रु. प्रति कि.ग्रा. की दर पर उपभोक्ताओं को उपलब्ध थी। ऐसे में अनुदान राशि निर्धारित किये जाने से लगभग 10 रु. प्रति कि.ग्रा. का जो अतिरिक्त खर्च है, उसे किससे वसूला जाये, यह प्रदेश सरकार के लिए समस्या बन गया है।

उन्होंने कहा कि हर स्तर पर भाजपा की सरकार होने के बावजूद जनता को राशन भी उपलब्ध नहीं होना भाजपा के राज में गरीब जनता के बुरे दिनों का सूचक है।

You cannot copy content of this page