उद्योग को बढ़ावा देने को सरकार गंभीर : मनोहर लाल

Font Size
फरीदाबाद (धर्मेन्द्र यादव ) :  प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज फरीदाबाद के सेक्टर १२ में  में आयोजित  Haryana International Trade Expo  में शिरकत की।  इस मौके पर उन्होंने आने  वाले कुछ सालों में प्रदेश के 5 लाख युवाओं को रोजगार देने की बात को दोहराया । मुख्यमंत्री ने सरकार की सक्षम योजना का उदाहरण देते हुए कहा कि अब युवा बेरोजगार नहीं घूमेंगे। 
 
फरीदाबाद के सेक्टर-12 स्थित हुडा कंनवेंशन सेंटर में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का एक्सपो में हिस्सा ले रहे उद्योगपति तथा फरीदाबाद जिले के उद्योगपतियों ने स्वागत किया। कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे मंत्री विपुल गोयल की मानें तो उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए  मुख्यमंत्री और सरकार पूरी तरह से प्रयासरत है। पिछले वर्ष उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने तरह-तरह की नीतियां शुरू की। उद्योगों के लिए 6 लाख करोड़ का टारगेट था, जिसमें से  डेढ़ लाख करोड़ के काम  भी शुरू हो गए हैं। 
 
 मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि उनकी सरकार उद्योगों को बढ़ाने और युवाओं को रोजगार देने के प्रति गंभीर है। सरकार की सक्ष्म योजना के तहत स्नातक युवाओं को नौकरी मिल रही है, जिसमें युवाओं को केवल महीने में 100 घंटे नौकरी  करनी पड़ेगी और इसकी एवज में उन्हें 9 हजार रुपए मिलेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि यहां लग रहे इंटरनेशनल टे्रड एक्सपो में मात्र दो ही दिनों में 200 से अधिक युवाओं को रोजगार मिला है और अभी कई और युवाओं को रोजगार मिलेगा। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर 5 लाख  युवाओं को रोजगार देने की बात को दोहराया। 

You cannot copy content of this page