आतंकी हमले के दोषी को नहीं बक्शूंगा : पीएम

Font Size

नई दिल्ली/ श्रीनगर :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उरी में सैन्य शिविर पर ‘कायराना’ आतंकवादी हमले की कड़े शब्दों में निंदा की है. उन्होंने बेहद सख्त अपनाते हुए देश को आश्वस्त किया कि इस जघन्य हमला केकरने वालों को सजा डी जाएगी.  उन्होंने उन सैनिकों को सलाम किया जो इस हमले में शहीद हो गए.

श्री मोदी ने रविवार सुबह हुई इस घटना पर ट्वीट कर कहा कि हम उरी में हुए कायराना आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करते हैं।

उल्लेखनीय है कि एक बार फिर जम्मू कश्मीर में फिदायीन हमला हुआ. मिली जानकारी के अनुसार राज्य के उरी सेक्टर में एलओसी के पास स्थित आर्मी हेडक्वॉर्टर पर रविवार को हुए आतंकी हमले में 17 जवान शहीद हो गए. सेना की जवाबी कार्रवाई में सभी चार हमलावर आतंकियों को मार गिराया गया. बताया जाता है कि पिछले कुछ माह में यह सबसे बड़ा हमला है. इस बीच एहतियात के तौर पर गृह मंत्रालय ने सभी एयरपोर्ट्स को अलर्ट जारी कर दिया है.आर्मी चीफ जनरल दलबीर सिंह घटना स्थल का जायजा लेने पहुँच चुके हैं.

गृह मंत्रालय के सूत्रों का कहना है कि यह हमला लश्कर ए तैयबा ने किया है. इंटरसेप्ट से मिले संकेत से स्पष्ट हो रहा है कि यह लश्कर का फ़िदायीन दस्ता था.

उल्लेखनीय है कि उरी कश्मीर के बारामूला जिले में स्थित है. हमले में 10 जवान घायल हो गए हैं. सभी घायलों को एयरलिफ्ट कर हॉस्पिटल ले जाया गया है. गृह मंत्रालय का मानना है कि पाकिस्तान की तरफ़ से लगातार आतंकवादियों के दस्ते भारत भेजे जा रहे हैं .

रक्षा मंत्री पर्रिकर स्थिति कि जानकारी के लिए दिल्ली से घटना स्थल के लिए निकल चुके हैं. दूसरी तरफ सेना के अधिकारी का कहना है कि कुछ और आतंकी छुपे हो सकते हैं. इसलिए इलाके में तलाशी अभियान चल रहा है, हालांकि फिलहाल एनकाउंटर खत्म हो गया है.

सोये हुए जवान पर हमला किया :

बताया जाता है कि हमला बेहद सोच समझा कर किया गया. इसके लिए वह समय चुना गया जब गार्ड बदलने का समय होता है. माना जा रहा है कि आतंकवादी तार काट कर हेडक्वॉर्टर में घुसने में कामयाब हुए हैं. हमले के समय डोगरा रेजीमेंट के जवान एक तंबू में सोए हुए थे जिसमें विस्फोट के चलते आग लग गई. आग पास के बैरकों में भी फैल गई.

गृहमंत्री के घर समीक्षा बैठक :

कश्मीर में बढ़ते फ़िदायीन हमले और घुसपैठ को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने एक उच्च स्तरीय बैठक बुलायी . बैठक के बाद गृहमंत्री ने पीएम को इसकी पूरी जानकारी दी. हालत के मद्देनजर गृह मंत्री ने अपना रूस का दौरा रद्द कर दिया है. इस बात की जानकारी ट्वीट के माध्यम से डी है. उन्होंने बताया कि कश्मीर के हालात के चलते उन्होंने दौरा रद्द किया है. माना ये जा रहा है कि गृह मंत्री अमेरिका जाने का कार्यक्रम भी रद्द कर सकते हैं.

You cannot copy content of this page