कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने नौ मंत्रियों के साथ ली शपथ

Font Size

नवजोत सिंह सिद्धू कैबिनेट मंत्री बनाए गए 

चंडीगढ़ :  10 साल बाद पंजाब में कांग्रेस की वापसी के बाद पार्टी के मजबूत नेता कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को मुख्‍यमंत्री पद की शपथ ली है. उनके साथ सर्वाधिक चर्चित नाम नवजोत सिंह सिद्धू कैबिनेट मंत्री बने हैं . सबसे पहले केबिनेट मंत्री के रूप में ब्रह्म मोहिंद्र को शपथ दिलाई गयी उसके बाद  दूसरे नंबर पर सिधू ने कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली. आज शपथ लेने वालों में मनप्रीत सिंह बादल, साधू सिंह, तृप्त रजिंदर सिंह बाजवा, राणा गुरजीत सिंह, चरणजीत सिंह चन्‍नी, अरुणा चौधरी, रजिया सुल्‍ताना , कुल नौ मंत्रियों ने शपथ ली है.गौरतलब है कि राज्य की खराब वित्तीय स्थिति को देखते हुए’ कैप्टेन अमरिंदर ने शपथ ग्रहण समारोह को सादगी से आयोजित करने का ऐलान किया. उन्होंने सभी पार्टी विधायकों और अन्यों से अपील की थी कि वह जश्न पर ज्यादा खर्च ना करें . 

 

उल्लेखनीय है कि  राज्‍य के 26वें मुख्‍यमंत्री बने कैप्‍टन अमरिंदर दूसरी बार पंजाब प्रान्त के मुख्यमंत्री बने हैं. वह  2002 से 2007 तक यहाँ  मुख्यमंत्री थे. कांग्रेस सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी भी उपस्थित थे. उस बार के विधान सभा चुनाव में कांग्रेस के 77 विधायक जीत कर आये हैं जिनमें अधिकतम 18 मंत्री बनाये जा सकते हैं.

 

नवनियुक्त सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा है कि उनकी सरकार की प्राथमिकता हर संभावित कदम के जरिये राज्य की अर्थव्यवस्था को फिर से पटरी पर लाना होगा. उन्होंने िआरोप लगाया है कि शिअद-भाजपा के शासन के दौरान राज्य की अर्थव्यवस्था पूरी तरह से ख़राब  हो गई है. उन्होंने कहा कि ”जब पंजाब के लोग वित्तीय और अन्य समस्याओं से जूझ रहे हैं तो हम जश्न नहीं मनाना चाहते.

 

इस खबर के प्रायोजक :

  कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने नौ मंत्रियों के साथ ली शपथ 2

 

You cannot copy content of this page