यू पी में भाजपा 111, सपा 30, बसपा 16 और अन्य दो सीट पर आगे

Font Size

पंजाब में शिरोमणि अकाली गठबंधन को 9, कांग्रेस 27, आप 13 सीटों पर अागे

उत्तराखंड में भाजपा 32, कांग्रेस 3, बसपा 2, अन्य 0 पर आगे

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश सहित उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर में विधानसभा चुनावों के लिए मतगणना का काम जारी है। पांचों राज्यों के शुरुआती रुझान आने शुरू हो गए हैं। उत्तर प्रदेश में अब तक के रुझानों में भाजपा सबसे आगे है. भाजपा सपा-कांग्रेस गठबंधन और बसपा से बढ़त बनाए हुए है। अब तक के रुझानों में भाजपा 111, सपा 30, बसपा 16 और अन्य दो सीट पर आगे चल रहे हैं. दूसरी तरफ पंजाब में शिरोमणि अकाली गठबंधन को 9, कांग्रेस 27, आप 13 सीटों पर अागे चल रहे हैं. उत्तराखंड में भाजपा 32, कांग्रेस 3, बसपा 2, अन्य 0 पर आगे चल रहे हैं.मतगणना सुबह आठ बजे से शुरू हुई। इन नतीजों को देश के राजनीतिक भविष्य, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता और उनके सुधार के एजेंडे को मिलने वाले जनमत संग्रह के रूप में देखा जाएगा. ज़ी न्यूज टीवी पर आप इन नतीजों को सुबह 8 बजे से लगातार देख रहे हैं.लखनऊ की 5 सीटों पर भाजपा प्रत्याशी आगे चल रहे हैं.

-यूपी में 12 सीटों पर भाजपा आगे चल रही है. एक सीट पर बसपा और एक सीट पर अन्य प्रत्याशी आगे हैं.

पंजाब में शिअद, कांग्रेस और आप एक-एक सीट पर आगे चल रही हैं.

पंजाब – रुझानों में लांबी से प्रकाश सिंह बादल आगे चल रहे हैं, कैप्टन अमरिंदर सिंह दूसरे और आप के जरनैल सिंह तीसरे स्थान पर हैं.मणिपुर थउबल विधानसभा सीट से इबोबी सिंह आगे चल रहे हैं.

-पंजाब का पहला रुझान कांग्रेस के पक्ष में.

-मणिपुर का दूसरा रुझान अन्य के पक्ष में.

-मणिपुर का पहला रुझान, कांग्रेस 1 सीट पर आगे.

-पांच राज्यों में पहले पोस्टल बैलेट से वोटों की गिनती शुरू हुई है.

-पंजाब में विधानसभा की 117 सीटों के लिए 54 केंद्रों पर मतगणना का काम शुरू.यूपी भाजपा के अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने दावा किया है कि भाजपा दो तिहाई बहुमत क साथ चुनाव जीतेगी. सपा और बसपा का सूपड़ा साफ हो जाएगा.
-पांचों राज्यों में मतगणना का काम अभी थोड़ी देर में शुरू होगा.

-सपा नेता राजेंद्र चौधरी ने कहा है कि इस चुनाव में सपा-कांग्रेस गठबंधन की जीत होगी. मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के खिलाफ जिन्होंने साजिश रची है उसे हम बेनकाब करेंगे।

-उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों के लिए हुए विधानसभा चुनावों की मतगणना 11 मार्च यानी शनिवार को होगी. देश के राजनीतिक भविष्य और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता और उनके सुधार के एजेंडे के परिप्रेक्ष्य में एक तरह से जनमत संग्रह समझे जाने वाले इन चुनावों की मतगणना कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच होगी.

-मतगणना 11 मार्च को सुबह आठ बजे शुरू होगी. केवल उत्तर प्रदेश में चुनाव केंद्रों पर 20,000 केंद्रीय बलों की तैनाती की गयी है. इस तरह देश भर में चुनाव केंद्रों पर केंद्रीय बलों के कई हजार जवानों को तैनात किया गया है. उत्तर प्रदेश के 75 जिलों में 78 मतगणना केंद्र बनाये गये हैं. राज्य में विधानसभा की कुल 403 सीटें हैं। 70 सदस्यीय उत्तराखंड विधानसभा के लिए 15 मतगणना केंद्र बनाये गये हैं.

You cannot copy content of this page