ईटीवी संवाददाता के साथ मारपीट की एन यू जे आई, बिहार ने की निंदा

Font Size

आरोपी जद यू नेता दिनेश सिंह को अविलम्ब गिरफ्तार करने की मांग 

मुख्यमंत्री नितीश कुमार से इस मामले में व्यक्तिगत हस्तक्षेप करने की अपील 

 पटना :  सारण के ईटीवी संवाददाता संतोष गुप्ता के साथ छपरा में जदयू नेता दिनेश सिंह द्वारा की गई मार पीट और जान से मारने की धमकी देने की घटना की एन यू जे आई, बिहार ने कड़े शब्दों में निंदा की है. बिहार शाखा के  प्रदेश महासचिव राकेश प्रवीर ने यहाँ बयान जारी कर सम्बंधित घटना के आरोपी की अविलंब गिरफ़्तारी की मांग है। उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार से इस मामले में व्यक्तिगत रूप से हस्तक्षेप करने की अपील की है. 

गौरतलब है कि बिहार के सारण जिला मुख्यालय छपरा में समाचार संकलन करने गए ईटीवी के संवाददाता संतोष कुमार गुप्ता के साथ जदयू के पूर्व जिलाध्यक्ष दिनेश सिंह ने शुक्रवार को गाली गलौज करते हुए मारपीट की। इतना ही नहीं रिपोर्टर का कैमरा एवं माइक भी जदयू नेता ने छीन लिया । उसे जान से भी मारने की धमकी भी दी ।

इस मामले को लेकर संवाददाता संतोष कुमार गुप्ता ने नगर थाने में जदयू के पूर्व जिलाध्यक्ष दिनेश सिंह सहित अन्य अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है। इधर इस घटना के बाद सारण के सभी पत्रकारों ने रोष व्यक्त किया. सभी ने एकस्वर से इसकी घोर निंदा की है। तथा जल्द से जल्द दिनेश सिंह की गिरफ्तारी की मांग की है। उधर अॉल इंडिया रिपोर्टर्स एसोसिएशन {आइरा} ने भी ईटीवी संवाददाता के साथ घटित घटना को गंभीरता से लिया है। आइरा के प्रदेश अध्यक्ष सुमन कुमार मिश्रा ने इस घटना की कड़ी निंदा की है।

उन्होंने कहा कि एक तरफ नीतीश बाबू सुशासन की बात कर रहे हैं और दूसरी तरफ उनके पार्टी के नेता लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पर हमला कर लोकतंत्र को तार-तार कर रहे हैं। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि अगर एक सप्ताह के अंदर इस मामले के दोषी जदयू नेता की गिरफ्तारी नहीं हुई तो पत्रकार संगठन आइरा राज्य भर में आंदोलन शुरु करेगा।

श्री मिश्रा ने कहा कि इस मामले को लेकर पत्रकार संगठन आइरा का एक प्रतिनिधिमंडल सूबे के डीजीपी से भी मिलेगा। पत्रकार दुर्व्यवहार कांड की निंदा करने वालों में एन यू जे आई, बिहार के प्रदेश महासचिव राकेश प्रवीर, आइरा के प्रदेश उपाध्यक्ष पंकज कुमार, प्रदेश महासचिव प्रवीण गोविंद, संगठन सचिव विष्णु गुप्ता, प्रदेश सचिव निरव समदर्शी, अनिशुल वारा, शंभू राज, कुणाल प्रताप सिंह, मधुरेश प्रियदर्शी, राकेश राजपूत, आलोक आशीष एवं सौरभ सुमन समेत अन्य पत्रकार शामिल हैं।

You cannot copy content of this page