फर्रुखनगर बसंत मेले में लोगों के लिए नागरिक सेवायें

Font Size
गुरुग्राम।  खंड स्तर पर मनाए जाने वाले बसंत मेले का आयोजन आज फरूखनगर तहसील परिसर में किया गया जिसमें पहुंचे लोगों को आज नागरिक सेवाएं प्रदान करने के साथ-साथ डिजीटल लेन-देने के फायदों के बारे में बताया गया। 
 
फरूखनगर में बसंत मेले का उद्घाटन पटौदी के एसडीएम रविंद्र यादव ने किया और मेले में विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गई स्टॉलों का अवलोकन किया। श्री यादव ने बताया कि आम जनता को कैशलैस ट्रांजैक्शन के फायदों के बारे में जागरूक करने के लिए राज्य सरकार द्वारा इस माह बसंत मेले आयोजित करने का निर्णय लिया है। इन मेलों में आने वाले दर्शकों को एक ही स्थान पर सभी विभागों द्वारा दी जा रही नागरिक सेवाएं भी मुहैया करवाई जाती है। 
 
आज फ रूखनगर में जिला का चौथा बसंत मेला आयोजित  किया गया था जिसका फरूखनगर क्षेत्रवासियों ने लाभ उठाया।  आज के मेले में  वृद्धावस्था सम्मान भत्ता व विधवा अथवा दिव्यांग पैंशन के 25, रिहायशी प्रमाण पत्र के 5, पैनकार्ड बनवाने के 10, जाति प्रमाण पत्र के 15, आय प्रमाण पत्र का 1, प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 40, बिजली निगम के नए कनैक्शन प्राप्त करने व लोड बढ़वाने के 7 आवेदन प्राप्त हुए। इसके अलावा, 17 व्यक्तियों ने आधार कार्ड के लिए अपना एनरोलमेेंट करवाया। यहीं नहीं, 3 व्यक्तियों ने जन्म प्रमाण पत्र बनवाए।
मेला परिसर में पटौदी के एसडीएम रविंद्र यादव ने आए हुए लोगों की समस्याएं भी सुनी और उनके मौके पर ही संबंधित अधिकारियों को उनके समाधान के आदेश दिए। 
 
बसंत मेला आयोजित करने का मुख्य उद्देश्य आम जनता को  कैशलैस तरीके से भुगतान करने को प्रेरित करना था और मेले में सभी विभागों ने सेवाओं की फीस तथा अन्य भुगतान कैशलैस तरीके से ही प्राप्त किए। मानेसर का यह मेला लोगों को के शलैस ट्रांजैक्शन अपनाने का संदेश देने मेें काफी हद तक सफल रहा। 
 
इस मौके पर मानेसर के तहसीलदार रण विजय सुल्तानियां तथा अन्य विभागों के अधिकारीगण भी उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page