तकनीकी त्रुटि के कारण बंधवाड़ी कचरा निस्तारण कार्य के लिए पुन: आमंत्रित की गई निविदाएं

Font Size
गुरुग्राम, 16 सितंबर। नगर निगम गुरुग्राम के कार्यकारी अभिंयता (स्वच्छ भारत मिशन) निजेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि नगर निगम गुरुग्राम द्वारा बंधवाड़ी कचरा निस्तारण प्लांट में पड़े लीगेसी वेस्ट के निस्तारण के लिए 13 अगस्त को निविदाएं आमंत्रित की गई थी, लेकिन पोर्टल में तकनीकी त्रुटि होने कारण अब ये निविदाएं पुन: आमंत्रित की गई हैं, जिनकी अंतिम तिथि 4 अक्तुबर 2024 है।
विस्तृत जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि 13 अगस्त 2024 को आमंत्रित की गई निविदाओं की अंतिम तिथि 10 सितंबर 2024 थी, जिसमें 2-3 फर्मों से अंतिम तिथि के दिन सुबह लगभग 10 बजे ईमेल के माध्यम से तकनीकी त्रुटि संबंधी सूचना निगम कार्यालय को प्राप्त हुई। इसमें पता चला कि एजेंसियों को बीओक्यू में दरें भरते समय रन टाईम 13 एरर दिखाई पड़ रहा है। इस समस्या के समाधान के लिए दो दिन का समय अर्थात 12 सितंबर 2024 तक बढ़ा दिया गया। इन दो दिनों में निगम द्वारा एनआईसी चंडीगढ़ को ईमेल के माध्यम से संपर्क करके तकनीकी त्रुत्रि को दूर करने का अनुरोध किया गया। एनआईसी चंडीगढ़ से जानकारी मिली कि तकनीकी त्रुटि दुरुस्त होने योग्य नहीं है।
कार्यकारी अभियंता ने बताया कि जब 12 सितंबर 2024 तक भी इस त्रुटि का कोई समाधान नहीं हो पाया तो अंतिम अवधि को 14 सिंतबर 2024 तक फिर से बढ़ाया गया, लेकिन एनआईसी चंड़ीगढ़ से सूचना प्राप्त हुई कि तकनीकी त्रुटि को ठीक नहीं किया जा सकता, इसलिए पुन: निविदाएं आमंत्रित करना ही सही निर्णय होगा। इस बाध्यकारी स्थिति में निर्णय लिया गया कि तकनीकी त्रुटि होने के कारण निविदाओं को पुन: आमंत्रित किया जाए, इसलिए 13 सितंबर 2024 को  इस कार्य से संबंधित तीनों निविदाओं को नए सिरे से पुन: आमंत्रित किया गया है, जिसकी अंतिम तिथि 4 अक्तुबर 2024 है।

Leave a Reply

You cannot copy content of this page