जनरल ऑब्जर्वर ने निर्वाचन अधिकारी कार्यालय में अधिकारियों के साथ की बैठक

Font Size

-आदर्श आचार संहिता के अनुसार चुनाव प्रक्रिया पूरी करने के निर्देश 
-जनरल ऑब्जर्वर समीर वर्मा और जनरल ऑब्जर्वर नरेंद्र कुमार दुग्गा चुनाव में नामांकन से लेकर मतगणना तक निगरानी रखेंगे 

गुरुग्राम, 12 सितंबर। सोहना विधानसभा क्षेत्र के जनरल ऑब्जर्वर तथा भारतीय प्रशासनिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारी समीर वर्मा ने कहा है कि सभी अधिकारी आदर्श आचार संहिता के नियम अनुसार ही चुनाव प्रक्रिया को संपन्न करवाएं। वे आज सोहना उपमंडल कार्यालय में अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे।

जनरल ऑब्जर्वर समीर वर्मा ने कहा है कि चुनाव प्रचार के दौरान सभी उम्मीदवारों को समान रूप से रैली का आयोजन करने व रोड शो आदि की अनुमति प्रदान की जाए। चुनाव में कहीं मतदाताओं को लुभाने के लिए अनुचित संसाधनों का प्रयोग किया जा रहा है तो दोषी व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाए। उन्होंने अभी तक किए जा चुके सभी कार्यों की निर्वाचन अधिकारी से जानकारी ली।

इस अवसर पर उनके साथ सोहना के एसडीएम व निर्वाचन अधिकारी होशियार सिंह, सहायक निर्वाचन अधिकारी व तहसीलदार गुरदेव सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे। समीर वर्मा ने कहा कि कोई भी नागरिक या उम्मीदवार चुनाव से संबधित शिकायत करने या कोई सूचना देने के लिए उनके मोबाइल नंबर 8800556524 पर संपर्क कर सकता है। सोहना के अलावा वे पटौदी विधानसभा क्षेत्र के लिए भी जनरल ऑब्जर्वर नियुक्त किए गए हैं।

बादशाहपुर तथा गुड़गांव विधानसभा क्षेत्र के लिए नियुक्त किए गए जनरल ऑब्जर्वर एवं वरिष्ठ आईएएस अधिकारी नरेंद्र कुमार दुग्गा ने भी आज गुड़गांव के निर्वाचन अधिकारी व एसडीएम रविंद्र कुमार से चुनाव की तैयारियों के बारे में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि गुड़गांव और बादशाहपुर में चुनाव प्रक्रिया के दौरान भारत निर्वाचन आयोग के नियमों की पालना की जाए। उन्होंने कहा कि आम नागरिक व उम्मीदवार किसी भी प्रकार की जानकारी देने या शिकायत करने के लिए उनके मोबाइल नंबर 9289739501 पर संपर्क कर सकते हैं। दोनों वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी एवं जनरल ऑब्जर्वर चुनाव में नोमिनेशन, ईवीएम मशीनों की रैंडेमाइजेशन, पोलिंग पार्टियों की नियुक्ति, मतदान प्रक्रिया, मतदान केंद्र की व्यवस्था, प्रचार सामग्री, होम वोटिंग से लेकर मतगणना आदि सभी कार्यों पर पूरी निगरानी रखेंगे।

Leave a Reply

You cannot copy content of this page