डीएलएसए और डीसीपीओ की ओर से अधिकारियों को नशा उन्मूलन अभियान की ट्रेनिंग दी गई

Font Size

-नशा कर रहा है महिलाओं और बच्चों को प्रभावित

गुरूग्राम, 9 सितंबर। स्थानीय रेस्ट हाऊस के सभागार में आज जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण और जिला बाल संरक्षण ईकाई की ओर से एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। इसमें प्राधिकरण के मास्टर ट्रेनर अधिवक्ता डा. सुजान सिंह और मुनमुन गोयल ने अधिकारियों को नशा के प्रति जागरूकता लाने तथा इस अपराध को मिटाने के लिए प्रेरणा दी।

जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण के सचिव रमेश चंद्र ने बताया कि डीएलएसए की ओर से समय-समय पर इस प्रकार के जागरूकता के कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। रेस्ट हाऊस में आयोजित प्रशिक्षण शिविर में समाज कल्याण अधिकारी, महिला एवं बाल विकास अधिकारी, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण कार्यक्रम, शिक्षा विभाग, कौशल विकास क्लब, साइबर क्राइम ब्रांच के अधिकारी, बाल देखभाल संस्थान, उड़ान केयर होम, जन्नत आश्रम और फहाल जैसी एनजीओ के पदाधिकारियों ने शिरकत की।

शिविर में मास्टर ट्रेनर डा. सुजान सिंह व अधिवक्ता मुनमुन गोयल ने अधिकारियों को बताया गया कि नशा हमारे समाज को लगातार विकृत कर रहा है। अब बड़ी संक्चया में महिलाएं और बच्चे भी नशे की प्रवृत्ति का शिकार हो रहे हैं। समाज को नशा जैसी बुराई से दूर रखने के लिए हमें लगातार अपने बच्चों को अच्छा स्वास्थ्य और अच्छे कैरियर में प्रति जागरूक रखना होगा।

शिविर में पुलिस अधिकारियों से आह्वान किया गया कि जहां कहीं नशा के रैकेट गुरूग्राम जिला में चलाए जा रहे हैं, उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाए। इस शिविर में सभी अधिकारियों ने संकल्प लिया कि वे नशे को मिटाने के लिए अपनी ओर से भरसक प्रयास करेंगे।

Leave a Reply

You cannot copy content of this page