समाधान शिविर में डीसी ने सुनी 61 समस्याएं, 22 का मौके पर ही किया समाधान

Font Size

– उपमंडल स्तर पर 16 शिकायतों में से 10 का किया गया तत्काल निवारण

गुरूग्राम, 08 जुलाई। जिला प्रशासन की तरफ से नियमित कार्य दिवस पर समाधान शिविर का आयोजन करवाया जा रहा है। सोमवार को आयोजित हुए समाधान शिविर में डीसी निशांत कुमार यादव ने नागरिकों की शिकायतों को सुना व अधिकारियों को समाधान करने के निर्देश दिए। समाधान शिविर में 61 शिकायतों पर सुनवाई की गई और 22 शिकायतों का मौके पर ही समाधान किया गया। वहीं उपमंडल स्तर पर आयोजित किए जा रहे शिविरो में सोमवार को संबंधित एसडीएम ने 16 समस्याओं की सुनवाई करते हुए 10 का तत्काल निवारण किया।

जिलावासियों की समस्याओं के समाधान में जिला व खंड स्तर पर आयोजित किए जा रहे समाधान शिविर कारगर सिद्ध हो रहे हैं। समाधान शिविर में नागरिकों की समस्याओं का समाधान होने से उनमें सरकार व जिला प्रशासन के प्रति विश्वास बढ़ा है। वे सरकार की इस मुहिम से बेहद प्रसन्न नजर आ रहे हैं। डीसी ने कहा कि सभी अधिकारी आमजन की शिकायतों को जल्द से जल्द दूर करें। आमजन की समस्याओं का त्वरित समाधान राज्य सरकार व जिला प्रशासन की पहली प्राथमिकता है।

डीसी द्वारा समाधान शिविर में परिवार पहचान पत्र, विभिन्न प्रकार की सामाजिक सुरक्षा पेंशन, बिजली, पेयजल, स्वामित्व रजिस्ट्री सहित विभिन्न प्रकार की समस्याएं सुनी गईं। समस्या के समाधान करवाने के लिए आए नागरिक ने बताया कि वह वृद्धावस्था सम्मान पेंशन के लिए आए थे। अधिकारियों ने मौके पर ही कुछ आवश्यक कागजात पर साइन करवा लिए हैं और मौके पर ही उनकी पेंशन बना दी गई है। जोकि जल्द ही उनके खाते में भेज दी जाएगी। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा लिए गए इस फैसले से वह बहुत ही खुश हैं।

समाधान शिविरों में प्रॉपर्टी आईडी, परिवार पहचान पत्र, भूमि पंजीकरण, स्थानीय निकाय से अनापत्ति प्रमाण पत्र, नगर पालिकाओं से नक्शे की स्वीकृति, समाज कल्याण विभाग की विभिन्न पेंशन, राशन कार्ड एवं सार्वजनिक वितरण प्रणाली, अपराध से संबंधित शिकायतों, बिजली, सिंचाई, जन स्वास्थ्य से संबंधित शिकायतों की सुनवाई की जा रही है। जिला स्तर व उपमंडल स्तर यह सुनवाई हर रोज सुबह 9 से 11 बजे तक होती है।

You cannot copy content of this page