यूपीएससी की ईपीएफओ व नर्सिंग आफिसर परीक्षा 7 जुलाई को

Font Size

– एसडीएम दर्शन यादव ने परीक्षा केन्द्रों की व्यवस्था की समीक्षा की

– जिला में 07 जुलाई को दो शिफ्टों में आयोजित की जाएगी परीक्षा, 03 हजार 240 परीक्षार्थी होंगे शामिल

गुरूग्राम, 05 जुलाई। संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की 07 जुलाई को होने वाली ईपीएफओ और नर्सिंग आफिसर परीक्षा को शांतिपूर्वक कराने के लिए एसडीएम (मानेसर ) दर्शन यादव ने लघु सचिवालय स्थित कॉन्फ्रेंस हॉल में अधिकारियों की बैठक ली। परीक्षा के लिए गुरूग्राम जिला में 7 केंद्र बनाए गए हैं। बैठक में सभी ड्यूटी मजिस्ट्रेट मौजूद थे।

एसडीएम दर्शन यादव ने सभी परीक्षा केंद्रों की गहनता से जांच जांच करने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि यह काफी संवेदनशील कार्य है जिसे सभी अधिकारियों को पूरी जिम्मेदारी के साथ करना है। अधिकारी सुनिश्चित करें कि परीक्षा के दौरान किसी प्रकार की लापरवाही की गुंजाइश ना हो। परीक्षा के लिए संघ लोक सेवा आयोग ने जो नियम निर्धारित किए हैं, उनका दृढ़ता से पालन किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि किसी भी अधिकारी को कोई शंका हो तो उसे समय रहते दूर कर ले। उन्होंने बताया कि 07 जुलाई को संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा 2 शिफ्ट में आयोजित की जाएगी। इसके लिए जिला में 7 केंद्र बनाए गए हैं। पहला चरण प्रातः 09.30 बजे से 11.30 बजे तक रहेगा। जिसमे कुल 1193 परीक्षार्थी शामिल होंगे तथा दूसरा चरण दोपहर 2 बजे से 4 बजे तक होगा जिसमें कुल 2047 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे।

एसडीएम ने कहा कि जिस अधिकारी और कर्मचारी को जो जिम्मेदारी मिली है उसे पूरी निष्ठा के साथ पूरा करना सुनिश्चित करें। उन्होंने परीक्षा के लोकल इंस्पेक्टिंग ऑफिसर्स को बताया कि एक दिन पहले परीक्षा केन्द्रो पर सीटिंग प्लान मुख्य स्थानों पर लग जाने चाहिए। बिजली, पानी, शौचालय, उचित फर्नीचर की सही जांच पड़ताल कर लेनी चाहिए।

Leave a Reply

You cannot copy content of this page