सेक्टर 9 महाविद्यालय में प्राध्यापकों एवं प्राध्यापिकाओं ने ली ‘राइट टू सर्विस’ की ट्रेनिंग

Font Size

गुरुग्राम, 29 सितम्बर। राजकीय महाविद्यालय सेक्टर 9 में हरियाणा इंस्ट्टियूट ऑफ पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन की सेवोत्तम सैल द्वारा प्राध्यापकों एवं प्राध्यापिकाओं के लिए पब्लिक शिकायत निवारण, राइट टू सर्विस एक्ट एवं सी पी गराम/सीएम विंडो सेवाओं’ पर विशेष ट्रेनिंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस ट्रेनिंग में सवोत्तम सैल के प्रोजेक्ट ऑफिसर आई ए एस (रिटायर्ड) शिव प्रसाद शर्मा तथा सवोत्तम सैल की इंचार्ज आरती डूडेजा ने सर्विस अधिकार अधिनियम के बारे में विशेष जानकारी दी।

आई ए एस (रिटायर्ड) ने प्राध्यापकों एवं प्राध्यापिकाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि आम जनता की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए सर्विस अधिकार अधिनियम को लागू किया गया जिसके अंतर्गत घर बैठे ऑनलाइन हम अपनी समस्याओं का समाधान कर सकते हैं। इस अधिनियम के अनुसार सम्बंधित अधिकारियों को तय समय के अनुसार समस्याओं का समाधान करना होगा। उन्होंने कहा कि यह अधिनियम अत्याधिक महत्वपूर्ण है तथा आज जनता की भलाई के लिए लागू किया गया है जो अत्यंत सराहनीय कदम है।

सर्वोत्तम सैल की इंचार्ज आरती डूडेजा ने कहा कि किसी भी अधिकारी को सर्विस रूल्स को ध्यान में रखकर कार्य करना चाहिए। उन्होंने समाज में घटते नैतिक मूल्यों पर चिंता व्यक्त की तथा अपने बच्चों को नैतिक शिक्षा देने के लिए प्रेरित किया।

इस अवसर पर महाविद्यालय की वरिष्ठ प्राध्यापिका डॉ गीतिका ने कहा कि यह ट्रेनिंग सभी अधिकारियों के लिए अत्यंत लाभकारी रही। उन्होंने कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए सभी स्टाफ सदस्यों को धन्यवाद किया। इस अवसर पर डॉ नीलम, डॉ राजेश कुडू, डॉ मुकेश शर्मा, डॉ मीनाक्षी दलाल सहित महाविद्यालय के सभी स्टाफ सदस्य उपस्थित रहे। इस अवसर पर रोहित शर्मा ने सफल मंच संचालन किया। इस अवसर पर महाविद्यालय के सभी प्राध्यापक, प्राध्यापिकाएं एवं अन्य स्टाफ सदस्य उपस्थित रहे।

You cannot copy content of this page