मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री किसान समृद्धि केंद्र राष्ट्र को समर्पित करने के लिए प्रधानमंत्री का जताया आभार

Font Size

-सही मायनों में किसान हितैषी हैं केंद्र व हरियाणा सरकार- मुख्यमंत्री

नई दिल्ली, 27 जुलाई: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने राजस्थान के सीकर से 1 लाख 25 हजार प्रधानमंत्री किसान समृद्धि केंद्र राष्ट्र को समर्पित करने के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया। आज उन्होंने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 16वीं क़िस्त भी जारी की है जिससे हरियाणा के हजारों किसानों को भी फायदा होगा।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रधानमंत्री के पीएम किसान सम्मेलन में की गई घोषणाओं पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि केंद्र सरकार सही मायनों में किसान हितैषी सरकार है। हरियाणा में भी केंद्र सरकार की योजना का हू-ब-हू अनुसरण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इन केंद्रों से किसानों को खेती से जुड़ी जरूरतों जैसे उर्वरक, बीज, कीटनाशक, मशीनरी, मिट्टी जांच व उपकरण जैसी सुविधाएं उपलब्ध होंगी। इन केंद्रों में किसानों को कृषि से जुड़ी अन्य योजनाओं की जानकारी भी दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि यूरिया गोल्ड-सल्फर कोटेड यूरिया का शुभारंभ किया जा रहा है जिससे अधिक पैदावार होगी। इससे पहले भी नीम कोटेड यूरिया उपलब्ध करवाई जा रही थी। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत केंद्र सरकार ने 2.60 लाख करोड़ रुपये की राशि अब तक सीधे किसानों के खाते में डाली है।

You cannot copy content of this page